आज का राशिफल 13 सितंबर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2024 - 08:27 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए कुछ चुनौतियों से भरा हुआ रहेगा। पारिवारिक कामों की अधिकता के कारण व्यावसायिक मुद्दों पर पूरा ध्यान नहीं दें पाएंगे। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। व्यवसाय में कोई नया निवेश करने से बचें।
उपाय- बंदरों को केले खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज आप पैतृक व्यवसाय की गतिविधियों में शामिल होंगे। युवाओं को मेहनत के अनुकूल परिणाम मिलेंगे। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। पारिवारिक कामों में पति-पत्नी मिलकर जिम्मेदारी संभालेंगे। पिछले कुछ समय से चल रही दुविधा से आज मुक्ति मिलेगी।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर की रख-रखाव संबंधी कामों में धन व्यय करेंगे। अपनी महत्वकांक्षाओं पर अंकुश लगाने की जरुरत है। घर के बड़े और अनुभवी सदस्यों के आशीर्वाद और सलाह से आपकी तरक्की के नए मार्ग प्रशस्त होंगे। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को काम की अधिकता के कारण ऑफिस का काम घर पर करना पड़ सकता है।
उपाय- मंदिर में पुजारी को पीले रंग के वस्त्र दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आपकी दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश करेंगे। आपकी व्यवहार कुशलता को देख कर परिजन आपकी सराहना करेंगे। विदेश में व्यापार कर रहे व्यक्तियों के लिए दिन लाभदायक रहेगा। दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप करने से बचें।
उपाय- रसोई में बैठकर भोजन करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज कोई पुरानी बात याद आने से मन उदास हो सकता है। युवा अपने रुचि पूर्ण कार्यों में समय व्यतीत करेंगे। समय अनुसार अपनी व्यावसायिक कार्यप्रणाली में बदलाव करने से आपको लाभ मिलेगा। सामाजिक क्षेत्र में आपकी सक्रियता से आपके संपर्कों में वृद्धि होगी।
उपाय- ख़राब घड़ी घर में न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज बहुत दिनों बाद किसी परिजन से मिलने का अवसर मिलेगा। यह मुलाक़ात पुरानी बातों को ताज़ा करेगी। युगल प्रेमियों के बीच किसी बात को लेकर मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। अजनबी व्यक्तियों से अधिक व्यवहार रखना नुकसान देगा।
उपाय- गाय को गुड़ खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से आप गौरवान्वित महसूस करेंगे। व्यापार में विस्तार संबंधी योजनाओं पर दोबारा से विचार करने की जरूरी है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।  
उपाय- काले तिल दूध में मिला कर पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज खुद को आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे। प्रॉपर्टी संबंधी रुके काम आज बनते नज़र आएंगे। कार्यक्षेत्र में अधिकारीयों के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा। कुछ प्रभावशाली व्यक्तियों के सानिध्य में समय व्यतीत करना आपके अनुभव में वृद्धि करेगा।
उपाय- किसी जरूरतमंद की मदद करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आपके बनते कामों में रुकावट आने से मन परेशान होगा। मित्रों के साथ विवाद होने की सम्भावना है। निजी कामों को पूरा करना आज आपकी प्राथमिकता रहेगी। शाम को मित्रों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। आज भाई से ऑनलाइन गिफ्ट मिल सकता है।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News