आज का राशिफल 12 सितंबर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2024 - 02:01 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज अपने सभी कामों को पूरी गंभीरता और कुशलता से पूरा करेंगे। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के रास्ते खुलेंगे। आज किसी अनुभवी व्यक्ति से मुलाकात आपके विचारों को नया और सकारात्मक रूप देगी। पिता के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा।
उपाय- भगवान विष्णु की सेवा करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। विद्यार्थियों का ध्यान पढ़ाई में केन्द्रित रहेगा। युवा वर्ग अपनी जीवनशैली में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे। नयी प्रॉपर्टी में निवेश करने का विचार बना सकते हैं। नकारात्मक प्रवृत्ति रखने वाले व्यक्तियों से दूरी बना कर रखें।
उपाय- मंदिर में चावल दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार का विस्तार करने में घर के बड़ों का सहयोग मिलेगा। आज किसी बड़ी डील के दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने का मौका मिलेगा। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को कुछ विशेष अधिकार मिलने की सम्भावना है।
उपाय- घर में पीतल के बर्तन का उपयोग करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। पारिवारिक वातावरण आप के अनुकूल बना रहेगा। विद्यार्थी अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखने के लिए समय सारणी बनायेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज अच्छी नौकरी मिल सकती है। स्वास्थ्य को लेकर छोटी-मोटी समस्या का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- नीले रंग के वस्त्रों का परहेज़ करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। महत्वपूर्ण मुद्दों पर घर के बड़ों की सलाह का अनुसरण करने से लाभ मिलेगा। परिवार के साथ आज किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा। पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें।
उपाय- गौशाला में सेवा करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज का दिन खर्चों से भरा हुआ रहेगा। व्यवसाय के कामों में उलझे रहने के कारण पारिवारिक कामों को पूरा नहीं कर पाएंगे। जीवनसाथी से कोई मनपसंद उपहार मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आज आप अपने काम से संतुष्ट रहेंगे।
उपाय- चने की दाल गाय को खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। किसी भी तरह के वाद-विवाद से आज दूर रहने की कोशिश करें। व्यापार में प्रतिद्वंदी आपके कामों में बाधा खड़ी करने की कोशिश करेंगे, सावधान रहें। युवा अपने करियर को लेकर असमंजस की स्थिति में रहेंगे।
उपाय- गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच किसी बात को लेकर मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। जल्दबाज़ी में लिए गए निर्णय अक्सर गलत होते हैं। जोड़ों में दर्द की समस्या आपको परेशान कर सकती है। कार्यक्षेत्र में सभी कामों को सहकर्मियों की मदद से समय पर पूरा करेंगे।
उपाय- मांस-मछली का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। भाइयों के साथ संबंधों में सुधार होगा। कारोबार की गतिविधियां आपके अनुकूल बनी रहेगी। निजी नौकरी में काम की अधिकता बनी रहेगी। लम्बे समय से प्रॉपर्टी से जुड़ा मामला आज सुलझता दिखाई देगा।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News