आज का राशिफल 12 जुलाई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2024 - 06:45 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को आज अचानक कोई लाभ मिलने की सम्भावना है। पिता का सानिध्य मिलेगा। नया वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं। व्यापार में भी आज मनचाहा लाभ मिलने की सम्भावना है।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। वाणी में मधुरता रहेगी। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के अवसर मिलेंगे। आज अपनी व्यस्त दिनचर्या से कुछ समय अपने मनपसंद कामों के लिए भी निकालेंगे। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी। माता से कोई सरप्राइज उपहार मिलने की सम्भावना है।
उपाय- चांदी के पात्र में दूध पियें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। दाम्पत्य जीवन में उचित सामंजस्य बना रहेगा। अपने बढ़ते वजन को संतुलित रखने के लिए आज से योग शुरू कर सकते हैं। संतान से उसकी शिक्षा संबंधित कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा।
उपाय- चने की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यापार में आज अधिक परिश्रम करना होगा। बिना सोचे-समझे किसी पर भरोसा करने से नुकसान उठाना पड़ेगा। काम को लेकर तनाव महसूस कर सकते हैं, जिस कारण उच्च रक्तचाप की समस्या का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। युवा अपने लक्ष्यों को लेकर एकाग्र रहेंगे। आज कोई भी नया निवेश करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह अवश्य लें। रुका धन आज वापस मिलने की सम्भावना है। पारिवारिक मुद्दों पर किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप करना आपको पसंद नहीं आएगा।  
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच चल रही अव्यवस्था से मन चिंतित रहेगा। जिसका असर आपकी कार्यकुशलता और कार्य क्षमता पर भी पड़ेगा। कारोबार की आज कोई महत्वपूर्ण डील फाइनल करने की कोशिश करेंगे। आज बिना मांगे किसी को सलाह न दें।
उपाय- गोल्डन कलर की रिस्ट घड़ी पहनें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में चल रही परेशानियों का अधिकारियों की मदद से निवारण होगा। संतान की किसी पुरानी गलती से पर्दा उठेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन थोड़ा कमजोर रहेगा, शाम को किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श लेने जा सकते हैं।
उपाय- किसी की बुराई न करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। बहुत समय से चल रहे किसी क़ानूनी विवाद से आज मुक्ति मिल सकती है। घर की साज-सज्जा अथवा रख-रखाव संबंधित कार्यों में धन व्यय करेंगे। खर्च करते समय अपने बजट का ध्यान रखने की आवश्यकता है।
उपाय- मांस-मछली का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक गतिविधियों में रुचि रखने से आपके संपर्कों में वृद्धि होगी। व्यापार और परिवार दोनों में बेहतर तालमेल बना रहेगा। आज किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी, जिससे मिलकर अपनी पुरानी बातें याद करेंगे। घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा।
उपाय- लाल रंग की वस्तुओं का दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News