आज का राशिफल 2 जुलाई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 09:19 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। संतान को स्कूल से मिले प्रोजेक्ट को पूरा करने में उनके मित्रों की मदद मिलेगी। कुछ समय पहले किये गए निवेश से आज लाभ मिलना शुरू होगा। व्यापार के लिए बनाई गई योजनाएं क्रियान्वित करने के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापारियों को भाग्य की मदद से कोई नयी डील प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में सभी सहकर्मी आपकी बातों को ध्यान से सुनना पसंद करेंगे। रोजगार में बदलाव करने को इच्छुक व्यक्तियों को आज सफलता मिलेगी।  
उपाय- पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान में घूमने का प्रोग्राम बनेगा। घर के किसी बुजुर्ग के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में आज सुधार दिखाई देगा। पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।
उपाय- गुरुजनों एवं बड़ों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। बाहरी व्यक्तियों का आपके निजी मामलों में हस्तक्षेप करना आपको पसंद नहीं आएगा। विद्यार्थी सोशल मीडिया में अधिक सक्रिय रहेंगे, जिस कारण पढ़ाई में उनका ध्यान कम लगेगा। संतान के जिद्दी स्वभाव को लेकर चिंतित रहेंगे।
उपाय- परनिंदा से बचें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। युवा आलस्य और मौज मस्ती में समय बिताएंगे जिस कारण उनके कुछ काम अधूरे रह सकते हैं। मित्रों के साथ किसी मनोरंजक स्थान में घूमने का कार्यक्रम बनायेंगे। व्यापार में नई साझेदारी से आपको निकट भविष्य में लाभ मिलेगा।
उपाय- गौशाला में सेवा करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत से अधिकारीगण खुश होंगे और वे आपको पुरस्कार के रूप में नगद राशि प्रदान कर सकते हैं। व्यावसायिक गतिविधियों पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है।  नकारात्मक विचार रखने वाले व्यक्तियों से दूरी बनाये रखें।
उपाय- सफेद वस्तुओं का दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। सरकारी नौकरी में स्थानांतरण होने की सम्भावना है। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात कुछ सकारात्मक निर्णय लेने के लिए प्रेरित करेगी। आज संतान की शिक्षा से सम्बंधित कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलेगी।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। महिलाएं आज घर की साज-सज्जा की गतिविधियों में दिन का अधिकांश समय व्यतीत करेगी। आलस्य के कारण आज का काम कल पर टालने से भविष्य में नुकसान उठाना पड़ेगा।  विवाह योग्य जातकों के विवाह में आ रही बाधा दूर होगी।
उपाय- घर में जंग लगा हथियार न रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यापार में जटिल समस्याओं को अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। घर के बड़ों का मन आध्यात्मिक कार्यों में अधिक लगेगा। सामाजिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी, जिससे आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी।
उपाय- सौंफ और छुआरे दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News