आज का राशिफल 21 जून, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Jun 21, 2024 - 07:01 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यवसाय कर रहे व्यक्तियों को व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाबी मिलेगी। आय को बढ़ाने के लिए आप अपने सकारात्मक विचारों का सहारा लेंगे। कार्यक्षेत्र में किसी बड़ी मीटिंग में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। नौकरी कर रहे व्यक्तियों को आज नौकरी में तरक्की के नए अवसर प्राप्त होंगे। संतान से कोई खुशखबरी मिलने से आपको प्रसन्नता होगी। पारिवारिक माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा। शाम को परिवार के सदस्यों के साथ डिनर का प्रोग्राम बनेगा।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। संतान की उच्च शिक्षा के लिए धन निवेश करेंगे। मन की शांति के लिए आज धार्मिक कार्यों में कुछ समय व्यतीत करेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा संबंधी परेशानी में शिक्षक मदद करेंगे। अपनी किसी परेशानी को घर के बड़े सदस्य के साथ साझा करेंगे।
उपाय- मंदिर में हलवे का प्रसाद बांटें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज छोटे-छोटे कामों को पूरा करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। आज पर्याप्त आराम न मिलने के कारण शाम तक थकावट महसूस करेंगे। विद्यार्थी खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेंगे और जीत हासिल करेंगे।
उपाय- बिजली का कोई ख़राब उपकरण घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आय की तुलना में खर्च अधिक होने से तनाव महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी। अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए अतिरिक्त दबाव महसूस करेंगे। पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। बातचीत करते समय शब्दों का सही प्रयोग करें।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। किसी भी विपरीत परिस्थिति में क्रोध न करें अपितु संयम और धैर्य से काम लें। जीवनसाथी के सहयोग से घर की उचित व्यवस्था बनी रहेगी। विद्यार्थी अपने स्कूल के प्रोजेक्ट को पूरा करने में दिन भर व्यस्त रहेंगे। अधिक खानपान के कारण एसिडिटी का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- गाय का घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को मनोवांछित स्थान में बदलाव होने की सम्भावना है। प्रॉपर्टी सम्बन्धी कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। साझेदारी के व्यापार में आज गतिविधियां थोड़ी धीमी रहेगी। दाम्पत्य जीवन में आपसी सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- बच्चों को खट्टी-मिट्ठी टॉफ़ी खाने को दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। पड़ोसियों के साथ व्यर्थ की बात को लेकर वाद-विवाद होने की सम्भावना है। कारोबार में अपने उत्पादन को बढ़ाने की कोशिश करेंगे। पैतृक संपत्ति को लेकर घर के सदस्यों के बीच चर्चा होगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहेगा।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज दिन भर खुद को जोश से भरा हुआ महसूस करेंगे, आपको अपनी ऊर्जा को सकारात्मक दिशा देने की जरूरत है। आज किसी करीबी मित्र के साथ बातचीत कर अपनी किसी समस्या का समाधान निकालने में सक्षम रहेंगे।
उपाय- लाल चंदन का तिलक लगायें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News