आज का राशिफल 20 जून, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2024 - 08:20 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। परिजनों के साथ रिश्तों में घनिष्ठता बढ़ेगी। व्यापार में आज किसी नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करेंगे। पिछले किये निवेश से आज लाभ मिलेगा। विद्यार्थी किसी नए विशेष की जानकारी प्राप्त करने के लिए इंटरनेट की मदद लेंगे।
उपाय- सीधे हाथ में लाल मोली बांधे।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार में आज आप अपने सभी विरोधियों को परास्त करने में सक्षम रहेंगे। व्यापार में मन मुताबिक निवेश करेंगे, जिसका भविष्य में आपको लाभ मिलेगा। व्यर्थ की यात्राओं को आज स्थगित रखने की कोशिश करें।
उपाय- चांदी के पात्र में दूध पियें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। जो सरकारी नौकरी कर रहे हैं, उन्हें मनोवांछित स्थान में बदलाव की सूचना मिल सकती है। युवा अपनी दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश करेंगे, जिससे उनके व्यक्तित्व में भी निखार आएगा।
उपाय- बेसन के हलवे का सेवन करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज का दिन मिश्रित फलदायक रहेगा। पति-पत्नी एक-दूसरे के कामों में हस्तक्षेप न करें अन्यथा उनके बीच मनमुटाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन अच्छा रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- खोटे सिक्के जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में प्रभावशाली अधिकारियों का सानिध्य मिलेगा। व्यावसायिक क्षेत्र में उचित व्यवस्था बनी रहेगी। आज आपके द्वारा लिए गए सभी महत्वपूर्ण निर्णय सही साबित होंगे। कार्यक्षेत्र में पेपर वर्क करते समय सावधानी बरतें अन्यथा आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- गाय को पालक खिलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कारोबार में अपने उत्पादन को बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे। आज जल्दबाज़ी में किसी से ऐसा कोई वायदा न करें, जिसको पूरा करने में आपको परेशानी होगी। संतान की पढ़ाई के लिए कुछ धन व्यय करेंगे। कार्यक्षेत्र में काम बढ़ेगा परन्तु सहकर्मियों के सहयोग से काम समय पर पूरा करेंगे।
उपाय- लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है। व्यापारिक मुद्दों पर घर के बड़ों से मिली सलाह को नज़रअंदाज़ न करें। आज दिन का कुछ समय मेडिटेशन में व्यतीत करने से आपको सकारात्मकता महसूस होगी।
उपाय- किसी की बुराई न करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कोर्ट-कचहरी के किसी मामले को लेकर चल रही परेशानी का आज हल निकलेगा। आज किसी के बोलने पर कोई निवेश न करें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ेगा। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी। आज करीबी रिश्तेदार आपसे मिलने आपके घर आएंगे।
उपाय- घर में जंग लगा हथियार न रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यावसायिक लंबित कामों को पूरा करना आज आपकी प्राथमिकता रहेगी। पैतृक संपत्ति में वृद्धि के अवसर मिलेंगे। युवाओं को करियर को निखारने के लिए अच्छे अवसर मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में अधिकारीगण आपके काम की प्रशंसा करेंगे।
उपाय- हनुमान जी को चमेली का तेल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News