आज का राशिफल 11 जून, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 11, 2024 - 07:00 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज आपको आपकी मेहनत के पूरे नतीजे मिलेंगे। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को करियर में उन्नति के अच्छे अवसर मिलेंगे। शाम को घर में मेहमानों का आगमन होगा। कारोबार में कोई नया विचार आपकी आर्थिक व्यवस्था को सुधार में मदद करेगा।
उपाय- खाने का सामान मुफ़्त में न लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। नौकरी को लेकर आपको कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन मजबूत रहेगा। आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान में घूमने का प्रोग्राम बन सकता है।
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज किसी भी काम में ईमानदारी से किये गए सभी प्रयास फलीभूत होंगे। आज आपकी किसी पुराने दोस्त के साथ मुलाक़ात होगी, जिससे मिलकर पुरानी बातें ताज़ा करेंगे। व्यापार की रुकी योजनाओं को दोबारा से शुरू करने के लिए प्रयास करेंगे।
उपाय- केले के वृक्ष का पूजन करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। जीवनसाथी से आज कोई सरप्राइज गिफ्ट मिलने की उम्मीद है। कार्यक्षेत्र में आपकी जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी। सहकर्मियों के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। बच्चों के साथ शाम को अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा।
उपाय- रसोई में बैठ कर भोजन करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच आपसी सामंजस्य बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन सामान्य से बेहतर रहेगा। भाई-बहनों के बीच चल रहा विवाद आज सुलझेगा। व्यापार के विस्तार के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आएगा। पारिवारिक माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा। आज दिनभर काम की व्यस्तता बनी रहेगी। मधुमेह से पीड़ित व्यक्तियों को खानपान का ध्यान रखने की आवश्यकता है।
उपाय- जीवनसाथी को उपहार दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज सुबह-सुबह किसी के साथ बहसबाजी हो सकती है, जिस कारण दिन भर आपका मूड खराब रहेगा। आज लंबी दूरी की यात्रा सम्भव है। आज न चाहते हुए भी कुछ अनावश्यक खर्चे करने पड़ेंगे। पुरानी स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी दोबारा से उभर सकती है।
उपाय- कुत्ते को रोटी खिलाये।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज कारोबार के निर्णय लेते समय आपके मन में कोई आशंका बनी रहेगी। आज किसी अनजान व्यक्ति पर जरूरत से अधिक भरोसा न करें। कार्यक्षेत्र में लापरवाही बरतना आपके लिए नुकसान का कारण बनेगा। बच्चों को घर के बड़ों से व्यर्थ के मामलों में तर्क करने से बचना चाहिए।
उपाय- किसी जरूरतमंद की मदद करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज अपने आसपास सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे। व्यापार में साझेदारी की मदद से कोई नयी डील मिलेगी। घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। नौकरी के लिए दिए गए इंटरव्यू में परिणाम आपके पक्ष में आयेंगे।
उपाय- हनुमान जी को बूंदी के लड्डू का भोग लगाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News