आज का राशिफल 6 जून, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Jun 06, 2024 - 07:38 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ आज किसी विशेष मुद्दे पर चर्चा करेंगे। आज किसी जरूरतमंद व्यक्ति की आर्थिक मदद कर सकते हैं। किसी भी प्रकार का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। दाम्पत्य जीवन में थोड़ा तनाव देखने को मिलेगा।
उपाय- लाल रंग के रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यस्थल में काम की अधिकता रहेगी, जिसको पूरा करने के लिए ओवर टाइम करना पड़ेगा। व्यापार में कुछ दिनों से चल रही विध्नों से आज राहत मिलेगी। कोर्ट- कचहरी में चल रही कार्यवाही के नतीजे आने में कुछ दिनों का ओर विलंब होगा।
उपाय- माता के चरण स्पर्श कर कर उनका आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज किसी धार्मिक आयोजन में शामिल होने का निमंत्रण मिलेगा। करीबी मित्र अपनी परेशानी से बाहर निकलने के लिए आप से सलाह लेगा। पारिवारिक रिश्तों में मजबूती आएगी। परिवार के साथ आज लॉन्ग ड्राइव का प्रोग्राम बनायेंगे।
उपाय- बेसन के हलवे का सेवन करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यर्थ के तनाव से दूर रहें अन्यथा परिस्थितियां आपके विपरीत हो सकती हैं। आज बेकार में दूसरों से उलझने के बजाय खुद के कामों में ध्यान देंगे तो लाभ मिलेगा। ससुराल पक्ष के साथ संबंधों में मजबूती लाने के लिए प्रयासरत रहेंगे।
उपाय- रसोई में बैठ कर भोजन करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। अपनी व्यवहार कुशलता से सभी रुके कामों को दोबारा से शुरू करने में सफलता मिलेगी। कामकाज में सुधार लाने के लिए अपनी कार्य प्रणाली में बदलाव करेंगे। नौकरी करने वाले व्यक्तियों को ऑफिशियल यात्रा करनी पड़ेगी। पति-पत्नी के बीच उचित सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- इलायची का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। भौतिक सुख-सुविधाओं के लिए धन व्यय करेंगे। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारी आपकी योग्यता की पहचान करेंगे। घर में मेहमानों का आगमन होगा। उधार दिया हुआ पैसा आज वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। अनियमित खानपान का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा।
उपाय- जीवनसाथी को उपहार दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। युवा अपनी दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश करेंगे। आधात्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। साझेदारी के व्यापार में लाभ की स्थिति बनी रहेगी। आज आपके व्यावसायिक संपर्कों से कोई ऐसी जानकारी मिलेगी, जो आपके कामों को आसन कर देगी।
उपाय- कुत्ते को रोटी खिलाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी सम्बन्धी काम करते समय दस्तावेज़ की अच्छे से जांच पड़ताल करें। कारोबार के कामकाज में सुधार करने के लिए अपने अधीनस्थों की सलाह पर विचार करें। कार्यक्षेत्र में चल रही राजनीति का शिकार बन सकते हैं सावधान रहें।
उपाय- बजरंग बाण का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। विवाह योग्य व्यक्तियों का कार्यक्षेत्र में किसी विपरीत लिंगी की तरफ आकर्षण बन सकता है। विद्यार्थियों को उनकी मेहनत के उचित परिणाम न मिलने के कारण मन उदास रहेगा। अनावश्यक यात्रा से परहेज़ रखें। युवाओं को व्यर्थ की गतिविधियों में समय नष्ट करने से बचना चाहिए।
उपाय- हनुमान जी को सिंदूर और चोला अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News