आज का राशिफल 2 जून, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Jun 02, 2024 - 06:38 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए उत्साह और नयी ऊर्जा लेकर आया है। आज नकारात्मकता में भी अपने लिए लाभदायक अवसर खोज लेंगे। नौकरी से जुड़े व्यक्तियों के वेतन में वृद्धि होने की सम्भावना है। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है।
उपाय- पिता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। माता की सहायता से व्यापार में वृद्धि के नए अवसर मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में किसी मीटिंग को आप संबोधित करेंगे। शाम को परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थान में घूमने का प्रोग्राम बनेगा। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज अच्छी नौकरी मिलेगी।
उपाय-  मंदिर में चावल दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। प्रॉपर्टी का काम करने वाले व्यक्तियों को आज अच्छी डील मिलने की सम्भावना है। विद्यार्थी प्रतियोगिता परीक्षा में भाग लेंगे। समाज कल्याण के कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा।
उपाय- मंदिर में पुजारी को पीले रंग के वस्त्र दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यवसाय को लेकर कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी के लिए आज उनकी मनपसंद का उपहार खरीदेंगे। नकारात्मक विचारों को खुद पर हावी न होने दें। ससुराल पक्ष से मेहमान घर में आने की सम्भावना है।
उपाय- नारियल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। संतान की संगति को लेकर चिंतित रहेंगे। घरेलू कामों को निपटाने में भाई बहनों का सहयोग मिलेगा, जिससे आपके सभी दिनभर के काम जल्दी निपट जायेंगे। कारोबार में अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए घर के बड़ों की सहमति मिलेगी।
उपाय- दुर्गा मंदिर में हरे रंग की चूड़ियाँ अर्पित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। बहुत दिनों से रुके किसी काम को शुरू करने का विचार बनायेंगे परन्तु आलस्य के कारण आज फिर से काम को स्थगित कर देंगे। युवल प्रेमियों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा, वे एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे जिससे उनके संबंधों में मजबूती आएगी।
उपाय- उबले आलू सफ़ेद गाय को खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। विद्यार्थियों का मन आज पढाई में कम लगेगा। बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर आज परेशान रहेंगे। किसी भी प्रकार का नया निवेश आज न करें। दूसरों की बातों पर ध्यान देने के बजाय अपनी कार्य क्षमता पर भरोसा रखें।
उपाय- तिल का तेल दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। तकनीकी क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। बिना सोचे समझे किसी भी काम में नया निवेश न करें। किसी पुरानी बात को लेकर करीबी रिश्तेदार के साथ मनमुटाव की स्थिति बन सकती है।
उपाय- घर में जंग लगा हथियार न रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। दिन की शुरुआत में ही आज अपने कामों की रूपरेखा तैयार कर लेंगे। परिजनों के साथ रिश्तों में मजबूती आएगी। खेलकूद के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों को प्रगति के नए रास्ते मिलेंगे। व्यापार में मित्रों की मदद से कोई बड़ी डील आपके हाथ लग सकती है।
उपाय- शिवलिंग पर गुलाब के फूल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News