आज का राशिफल 24 फरवरी, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2024 - 07:23 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। पारिवारिक कामों को लेकर व्यस्तता बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में अपनी बुद्धि और योग्यता से महत्वपूर्ण कामों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। घर के बड़े आध्यात्मिक कार्यों में रूचि दिखायेंगे। दाम्पत्य जीवन में तालमेल की कमी हो सकती है। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहेगा।
उपाय- लाल मुंह वाले बंदरों को चने खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। संतान का बदलता व्यवहार आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। आज लंबे समय से अधूरे कामों को पूरा करने की कोशिश करेंगे, जिसमें कुछ हद तक आपको सफलता भी मिलेगी। पारिवारिक माहौल आपके लिए अनुकूल बना रहेगा। बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा।
उपाय- चावल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। युवाओं को उनकी मेहनत के परिणाम अनुकूल मिलेंगे। घर के बड़ों को पिछले कुछ दिनों से चल रही किसी शारीरिक परेशानी से मुक्ति मिलेगी। कार्यक्षेत्र में अपने शत्रुओं पर नियंत्रण रखने में सक्षम रहेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ किसी मनोरंजक यात्रा का आनंद लेंगे।
उपाय- पीपल के वृक्ष से सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज छोटी-छोटी बातों को लेकर क्रोधित हो सकते हैं, जिस कारण रक्तचाप बढ़ेगा। विद्यार्थियों को मोबाइल और टेलीविज़न से कुछ दिनों के लिए दूरी बना कर रखने की सलाह दी जाती है। ससुराल पक्ष से किसी रिश्तेदार के स्वास्थ्य में गिरावट आने की खबर मिलेगी।
उपाय- खोटे सिक्के घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। भाई-बहन के बीच चल रहे किसी विवाद को आज माता की मध्यस्थता से दूर करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। आपके सीनियर्स आपके काम की प्रशंसा करेंगे। व्यापार में जटिल निर्णय लेने में परेशानी हो सकती है। त्वचा सम्बन्धी रोग आज आपको परेशान कर सकता है।
उपाय- गाय को पालक खिलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज का दिन अपने रूठे परिजनों को मनाने के लिए अच्छा रहेगा। युवाओं को आज अपने सपनों को नई उड़ान मिलेगी। आज वे अपने भविष्य को लेकर स्पष्ट नज़र आयेंगे। जीवनसाथी से कोई कीमती उपहार मिलेगा। नौकरी में बदलाव चाहने वाले व्यक्तियों को आज अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे।
उपाय- लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का प्रोग्राम बनेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से खुद को बेहतर महसूस करेंगे। व्यापारियों के लिए विदेश यात्रा का योग बनेगा। किसी करीबी मित्र के साथ अपनी निजी बातों को साझा करेंगे। विद्यार्थियों को कल्पना की दुनिया से बाहर निकलकर वास्तविक जीवन में जीना चाहिए।
उपाय- काला-सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। व्यापार के मामले में आज लिए गए सभी निर्णय आपके पक्ष में रहेंगे। संतान से मिला कोई सुखद समाचार आपको गौरवान्वित करेगा। आज दूसरों की निंदा करने से बचें। प्रॉपर्टी का काम कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। युगल प्रेमी आज अपने रिश्ते को परिणय सूत्र में बांधने का विचार बनायेंगे।
उपाय- मछलियों को आटे की गोलियां खाने को दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज अपने स्वभाव में थोड़ी सुस्ती महसूस करेंगे। बड़े भाई का कोई पुराना रोग दोबारा उभर कर परेशान कर सकता है। लापरवाही से गाड़ी चलाने से बचें। व्यापार में साझेदार के साथ किसी गलतफहमी के कारण मतभेद हो सकता है। बिना सोचे-समझे बोली गयी बात आपके लिए नुकसानदायक हो सकती है।
उपाय- हनुमान जी को सिंदूर और चोला अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News