आज का राशिफल 11 दिसंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Dec 11, 2023 - 07:19 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज आप अपने काम से संतुष्ट रहेंगे। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को आज काम से संबंधित छोटी यात्रा करनी पड़ेगी। विद्यार्थियों को स्कूल का प्रोजेक्ट पूरा करने में शिक्षकों की मदद मिलेगी। युवाओं को अपने भविष्य के लक्ष्यों के बारे में स्पष्टता मिलेगी।
उपाय- सूर्य को ताम्बे के लोटे से जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज आपको किसी नए व्यापारिक डील के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने का अवसर मिलेगा। अति उत्साह के कारण आप मूर्खता पूर्ण गलती कर सकते हैं, सावधान रहें। रुका पैसा वापिस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज घर के बड़ों के दिन का अधिकांश समय पूजा-पाठ के कामों में लगेगा। कुछ दिनों से चली आ रही पारिवारिक परेशानियां आज खत्म होंगी। व्यापारियों को आज व्यवसाय की वृद्धि के नए अवसर मिलेंगे। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई-लिखाई में लगेगा।
उपाय- केले के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज नौकरी के लिए दिए गए इंटरव्यू में सफलता मिलने की सम्भावना है। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। दूसरों के मामले में खुद को न उलझाएं। कारोबार में आज सोच-समझ कर फैसले लेने की आवश्यकता है अन्यथा भारी आर्थिक हानि हो सकती है।
उपाय- बिजली का कोई ख़राब उपकरण घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। पड़ोसियों के साथ किसी बात को लेकर वाद-विवाद हो सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा। युवाओं को प्रतियोगी परीक्षा से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिल सकती है।
उपाय- हरी सब्जियों का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। महिलाएं आज घरेलू सामान की खरीदारी के लिए ऑनलाइन शॉपिंग करेंगी। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को आज किसी मल्टीनेशनल कंपनी में इंटरव्यू का बुलाया आएगा। जीवनसाथी से कोई कीमती उपहार मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी।
उपाय- लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज खुद को थोड़ा सुस्त महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में कुछ सहकर्मी आपके खिलाफ़ उच्च अधिकारियों को भड़काने का प्रयास करेंगे। व्यवसाय में भी आज आपको अपने प्रतिद्वंद्वियों पर नजर रखने की आवश्यकता है। आप किसी भी तरह का नया निवेश करने से बचें।
उपाय- काला-सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। विद्यार्थी आज अपने लक्ष्यों की तरफ ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। नौकरी कर रहे व्यक्तियों का काम में प्रदर्शन बहुत अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आज आपको कुछ महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। कानूनी मामलों से दूरी बनाए रखने की कोशिश करें।
उपाय- घर में जंग लगा हथियार न रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी। व्यापार में कुछ दिनों से चल रहा नुकसान लाभ में बदलेगा। भाइयों के साथ रिश्तों में सुधार होगा। संतान को उनके करियर का सही चुनाव करने में मदद करेंगे।
उपाय- हनुमान जी को सिंदूर और चोला अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News