आज का राशिफल 10 दिसंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Dec 10, 2023 - 08:16 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आपका व्यवहारिक स्वभाव आपको व्यवसाय में उचित कामयाबी देगा। आज अपनी रूचि की गतिविधियों में समय बिताने का मौका मिलेगा। किसी नजदीकी रिश्तेदार के यहां मांगलिक कार्य में शामिल होने का निमंत्रण मिलेगा।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। बच्चों का चंचल स्वभाव आपको पसंद आएगा परन्तु आपको सलाह दी जाती है कि उनकी गलत जिद्द को पूरा न करें। कारोबार के विस्तार को लेकर घर के सदस्यों के बीच चर्चा होगी। आज वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। लंबे समय से सोचा हुआ कोई काम आज आपके परिश्रम से पूरा हो जाएगा। आज आय के नए स्रोत मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके काम की उच्च अधिकारी तारीफ करेंगे। माता के साथ आप धार्मिक स्थान की यात्रा कर सकते हैं।
उपाय- पीतल के बर्तन घर में उपयोग करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज रोजमर्रा के कामों को पूरा करने के लिए भी अच्छी मेहनत करनी पड़ेगी। आज सोशल मीडिया के जरिये किसी पुराने मित्र से मिलने का मौका मिलेगा। यदि किसी रिश्तेदार के साथ अनबन चल रही है तो आज संबंधों को सुधारने के लिए अच्छा दिन रहेगा।
उपाय- मंदिर में मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज आप अपने व्यवसाय में कुछ नए विचारों को लागू करने की कोशिश करेंगे। सोच समझ कर किये गए निवेश से भविष्य में लाभ मिलेगा। विवाह योग्य व्यक्तियों को आज भाई-बहन की मदद से अच्छा जीवनसाथी मिलेगा।
उपाय- गणेश जी को मोदक अर्पित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज खुद की ऊर्जा में थोड़ी कमी महसूस करेंगे। विद्यार्थियों को अपने लक्ष्यों पर फोकस करने में परेशानी हो सकती है। आपका नेटवर्क आपको अपना व्यवसाय बढ़ाने में मदद करेगा। आज अचल संपत्ति में निवेश करने से बचें।
उपाय- गोल्डन कलर की रिस्ट वॉच पहनें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच भेदभाव जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है। बातचीत करते समय शब्दों का सही प्रयोग करें। पैसों का लेनदेन करते समय सावधानी बरतें। जीवनसाथी के साथ आज किसी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। आध्यात्मिक कार्यों की तरफ आपका झुकाव बढ़ेगा।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। युवा दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश करेंगे। आज सोचे हुए सभी काम पूरा होंगे। आज परिजनों द्वारा पहाड़ी क्षेत्र में घूमने का निमंत्रण आएगा पर संतान की परीक्षा के कारण प्रोग्राम रद्द करना पड़ेगा। पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे।
उपाय- उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में मनपसंद काम मिलने से आपकी कार्य क्षमताओं में वृद्धि होगी। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी जिससे आपका मान सम्मान बढ़ेगा। घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।

 आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News