आज का राशिफल 6 दिसंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 06, 2023 - 08:48 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यापार में आज नया निवेश करने से बचें अन्यथा नुकसान होने की सम्भावना है। विद्यार्थियों को किसी भी प्रकार के विवादों में शामिल होने से बचना चाहिए। आज जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में काम के दबाव का असर आपकी कार्य क्षमताओं पर पड़ेगा। आपको अपने जरुरी दस्तावेज़ों को आज संभाल कर रखने की आवश्यकता है। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे।
उपाय- ॐ नमः शिवाय का जाप करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। युवा वर्ग घर के बड़ों के मार्गदर्शन से अपने भविष्य की योजनाएं बनायेंगे। कुछ दिनों से जीवन में चल रही परेशानियों का आज समाधान मिलेगा। आज कार्यक्षेत्र में आपके समक्ष कुछ नयी चुनौतियां खड़ी हो सकती हैं, जिनको लेकर आप थोड़ा भ्रमित महसूस करेंगे।
उपाय- किसी पवित्र नदी के पानी से स्नान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज व्यवसाय में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने में आपके अधीनस्थ आपका सहयोग करेंगे। आप अपने ससुराल पक्ष के नेटवर्क से कोई नया व्यापार शुरू करने की योजना बना सकते हैं। बदलते मौसम का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा।
उपाय- हाथी का खिलौना घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि के चलते आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। परिवार के सभी सदस्यों के बीच सामंजस्य बना रहेगा। पति-पत्नी एक-दूसरे की भावनाओं को समझेंगे, जिससे उनके रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी।
उपाय- घर में कोई खराब वाद्य यंत्र न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दिन की शुरुआत सकारात्मक रहेगी। कार्यक्षेत्र में आज आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। उच्च अधिकारी आपको पदोन्नति देंगे साथ की कोई नई ज़िम्मेदारी भी मिल सकती है। व्यापार में साझेदार के साथ कुछ दिनों से चल रहा विवाद आज सुलझता दिखाई देगा।
उपाय- लक्ष्मी नारायण मंदिर में घी और चावल दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। एक ही तरह की दिनचर्या के कारण जीवन में नीरसता महसूस करेंगे। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है। आज बेकार के सामान की खरीदारी पर जरूरत से अधिक खर्च करेंगे। व्यापार में अपने विरोधियों पर नजर रखने की जरूरत है।
उपाय- केले के वृक्ष का पूजन करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। जोखिम भरी संपत्ति में निवेश करने से बचें। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज अच्छी नौकरी का प्रस्ताव मिलेगा। घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। जिस से घर का माहौल सकारात्मक रहेगा।
उपाय- श्री कृष्ण को मक्खन का भोग लगायें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आपकी दैनिक दिनचर्या के कार्यक्रमों में बाधा उत्पन्न हो सकती है। किसी प्रॉपर्टी को खरीदने के लिए धन उधार लेना पड़ेगा। संतान की शिक्षा को लेकर आप संतुष्ट रहेंगे और उनके भविष्य के लिए कुछ निवेश कर सकते हैं।
उपाय- सौंफ और छुआरे दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News