आज का राशिफल 5 दिसंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 05, 2023 - 08:22 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज भाग्य आपका हर क्षेत्र में साथ देगा। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत और परिश्रम का श्रेय आपको मिलेगा। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को आज किसी जरूरी काम के चलते छोटी यात्रा करनी पड़ेगी। पिता की सलाह से कुछ उलझे कामों को पूरा करने में सफलता मिलेगी।
उपाय- गुड़ खाकर घर से बाहर निकलें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आपके भावुकता भरे स्वभाव का कुछ लोग गलत लाभ उठाने की कोशिश कर सकते हैं। मित्रों के साथ संपर्क और अधिक मजबूत होंगे। कारोबार को लेकर कुछ लाभदायक परिस्थितियां बन सकती हैं। महिलाएं घर की साज-सज्जा के कार्यों में व्यस्त रहेंगी।
उपाय- पानी से भरा एक कुम्भ मंदिर में स्थापित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज व्यापारिक स्थितियां आपके नियंत्रण में रहेंगी। पिछले निवेश से आज लाभ मिलना शुरू होगा। भाग्य की मदद से व्यापार में कोई नई डील मिलने की संभावना है। विद्यार्थियों को उनकी मेहनत के लिए कोई पुरस्कार मिल सकता है। परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने  का प्रोग्राम बना सकते हैं।
उपाय- चांदी की डिब्बी में शहद भरकर जेब में रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यापार में कुछ समय से जो परियोजनाएं बिना किसी कारण के रुकी हुई थी, आज उसको दोबारा शुरू करने का मौका मिलेगा। कार्यक्षेत्र में कोई व्यक्ति जलन की भावना से आपके बारे में गलत अफवाह फैला सकता है। अपने सहकर्मियों की गतिविधियों पर नजर रखने की जरुरत है।
उपाय- माता की सेवा करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आप अपने घर के नवीनीकरण की योजना बना सकते हैं। घरेलू वस्तुओं की खरीदारी करते समय आपको सलाह दी जाती है की अपने बजट के भीतर ही खर्च करें, अन्यथा नकद धन की कमी महसूस करेंगे। आज दांत या नाक संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- हरे रंग के कपड़े छोटी-छोटी कन्याओं को दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज जीवनसाथी के सहयोग से कोई नया काम शुरू करने का विचार बनाएंगे। युगल प्रेमियों को उनके परिवार के सदस्यों से शादी की अनुमति मिलेगी। पढ़ाई के मामले में विद्यार्थियों के लिए आज का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा।
उपाय- कपूर की टिक्की जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में उच्च पद प्राप्त करने की इच्छा आपके मन में घर बनाएगी। व्यापारिक गतिविधियों में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को आज ज्यादा ध्यान देकर काम करने की जरूरत है।
उपाय- तिल का तेल दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। दिन की शुरुआत सकारात्मक रहेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज खुद के लिए अच्छा महसूस करेंगे। आसपास के लोग अपनी समस्याओं को सुलझाने के लिए आपसे मदद मांग सकते हैं। कारोबार को लेकर आज कुछ कठोर निर्णय लेने पड़ेंगे।
उपाय- शिवलिंग पर साबुत बादाम रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कारोबार और परिवार के कामों में नियंत्रण रखने में सफलता मिलेगी। आय से अधिक व्यय आपको परेशान करेगा। व्यापारिक संपर्कों में वृद्धि होगी। अविवाहित व्यक्तियों के लिए आज विवाह का अच्छा प्रस्ताव आएगा।
उपाय- हनुमान जी को चमेली का तेल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News