आज का राशिफल 3 जून, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 07:27 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कारोबार में कुछ दिनों से चल रही परेशानियों का हल निकाल पाने में सक्षम होंगे। आर्थिक स्थिति कुछ दिनों की अपेक्षा आज मजबूत होगी। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी, जिनका निर्वाह आप अच्छे से करेंगे।
उपाय- खाने का सामान मुफ्त में न लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। भावुकता में आकर आज किसी से कोई ऐसा वादा न करें, जिसको पूरा करना आपके लिए कठिन हो सकता है। पुरानी बीमारी से आज राहत मिलेगी। व्यापार के लिए यात्रा करनी पड़ेगी, जो आपके लिए बहुत ही लाभदायक सिद्ध होगी।
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर के बड़ों का स्नेह और आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। रचनात्मक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। अनुभवी व्यक्तियों की सलाह के साथ व्यापार ने निवेश किया जा सकता है। दाम्पत्य जीवन में आपसी समझ बढ़ेगी।
उपाय- मंदिर में पुजारी को पीले रंग के वस्त्र दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ बहसबाजी हो सकती है। आज आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। आज किसी भी महत्वपूर्ण कार्यों को कल तक के लिए न टाले, अन्यथा वो काम लम्बे समय के लिए लंबित हो सकता है।
उपाय- धर्म स्थान में सेवा करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आज का दिन सामान्य रहेगा। पैतृक संपत्ति को लेकर घर के सदस्यों के बीच चर्चा होगी। आज किसी को पैसा उधार देने से बचें। दूसरों की गलतियों पर उनको माफी देने से उनके साथ रिश्तों में मजबूती आएगी।
उपाय- मुख्य दरवाजे पर आम के पत्तों का तोरण लगायें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। 
 व्यापारिक गतिविधियां आपके अनुकूल रहेगी। एक से अधिक आय के स्त्रोत मिलेंगे। युवा वर्ग को आजीविका के क्षेत्र में नए अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत से अधिकारीगण प्रभावित होंगे।
उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। विद्यार्थियों को समय का सदुपयोग करना चाहिए। कुछ समय पहले किये निवेश से आज लाभ मिलेगा। आज धार्मिक गतिविधियों में आपकी रूचि बढ़ेगी। पति-पत्नी के बीच अच्छा तालमेल दिखाई देगा।
उपाय- गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर से पहले उसका अच्छे से निरीक्षण करें। संतान की संगति पर नजर रखने की आवश्यकता है। प्रॉपर्टी की खरीद बेच से सम्बंधित किसी डील को आज फाइनल करेंगे।
उपाय- सरसों के तेल में अपनी परछाई देख कर मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कारोबार में विरोधी आपके लिए मुश्किलें खड़ी करने की कोशिश करेंगे, परन्तु वे सफल नहीं हो पाएंगे। अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए उचित समय है। जीवनसाथी के साथ खरीदारी का कार्यक्रम बनेगा।
उपाय- देसी खंड मंदिर में दान करें।

 आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News