आज का राशिफल 31 मई, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, May 31, 2023 - 07:43 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। विद्यार्थियों को बेकार की गतिविधियों से हटकर अपनी शिक्षा में ध्यान केन्द्रित करने की आवश्यकता है। आज नकद धन की कमी महसूस करेंगे जिस कारण रिश्तेदारों से आर्थिक मदद मांगनी पड़ सकती है।
उपाय- लाल मुंह वाले बंदरों को चने खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा। लेन-देन के मामलों में सावधानी बरतें। मन छोटी-छोटी बातों को लेकर विचलित हो सकता है। किसी भी काम को शुरू करने से पहले माता की सलाह और आशीर्वाद लेना शुभ रहेगा।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। काम की अधिकता आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती है। साझेदारी में कोई नया व्यापार शुरू करने का विचार बनायेंगे। असंतुलित खान-पान के कारण पेट से सम्बंधित कोई रोग उत्पन्न होगा।
उपाय- हल्दी का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आप आपकी सोच और नए विचारों से कार्यक्षेत्र में अपने अधिकारियों को प्रभावित करेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति का साथ आपकी कार्य क्षमताओं को दुगना करेगा। संतान विदेशी भाषा सीखने में रुचि दिखाएगी।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिलने की उम्मीद है। आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता बनी रहेगी। व्यापारिक मुद्दों पर कुछ असमंजस की स्थिति बन सकती है। आज शुरू किये गए सभी कामों को पूर्ण करने में बड़े भाई और बहन का सहयोग मिलेगा।
उपाय- हरी सब्जियों का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज जरुरी कामों में छोटी-मोटी परेशानियों के बावजूद सभी काम बनते दिखाई देंगे। आज किसी को पैसा उधार न दें। परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने का मौका मिलेगा। त्वचा में किसी प्रकार की एलर्जी हो सकती है।
उपाय- छोटी कन्याओं को मिश्री युक्त खीर खाने को दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान को परीक्षा में संतोषजनक परिणाम मिलेंगे। आज आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव दिखाई देगा, इसलिए अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें। घर के नवीनीकरण के बारे में विचार कर सकते हैं।
उपाय- काला-सफेद कंबल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। व्यापार में कोई नयी डील मिलने की सम्भावना है। आज आपका सामाजिक दायरे में वृद्धि होगी। व्यापार के सिलसिले में छोटी यात्रा करेंगे। संतान को किसी विशेष काम में सफलता दिलवाने के लिए मार्गदर्शक करेंगे।
उपाय- कुत्ते को रोटी में सरसों का तेल लगा कर खाने को दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आलस्य के कारण जरुरी कामों को नजरअंदाज न करें। बाहरी व्यक्ति का घरेलू मामले में हस्तक्षेप करना आपको पसंद नहीं आएगा। भाई के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। व्यापार में नया निवेश करने से बचें।
उपाय- प्रतिदिन शहद खा कर घर से बाहर निकलें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News