आज का राशिफल 24 मई, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2023 - 07:43 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। करीबी रिश्तेदार के साथ किसी प्रॉपर्टी से सम्बंधित बातचीत करेंगे। जरूरतमंद मित्र की आर्थिक मदद करेंगे। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज निवेश करते समय अधिक रिस्क न उठाएं। विद्यार्थी दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव करनी की कोशिश करेंगे। माता और पत्नी के बीच किसी बात पर कहासुनी हो सकती है। आपके सरल स्वभाव का कुछ लोग गलत फायदा उठाने की कोशिश करेंगे, सावधान रहें।
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर के बड़ों की सलाह और आशीर्वाद लेकर शुरू किये गए काम से लाभ मिलेगा। सकारात्मक विचारों वाले व्यक्तियों के साथ रहने से प्रगति के अवसर मिलेंगे। आज बच्चों को त्वचा सम्बन्धी इन्फेक्शन होने का डर बना रहेगा।
उपाय- केले के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। संतान का ध्यान पढ़ाई में कम और खेलकूद में अधिक लगेगा। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता बनी रहेगी, परन्तु मेहनत अनुसार परिणाम न प्राप्त होने के कारण मन उदास होगा। क़ानूनी मामलों में सफलता मिलने की उम्मीद है।
उपाय- नीले रंग के वस्त्रों का परहेज़ करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। लम्बे समय से जिन कामों को टाल रहे थे आज वो काम आपको परेशानी में डाल सकते हैं। वाणी में मधुरता बनाए रखें। आज आलस्य को खुद पर हावी न होने दें। बहन के स्वास्थ्य में कुछ कमी आ सकती है।
उपाय- पानी वाला हरा नारियल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। बच्चों के करियर को लेकर किसी अनुभवी व्यक्ति से चर्चा करेंगे। काम को लेकर भागदौड़ बनी रहेगी। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। जीवनसाथी से कोई मनपसंद उपहार मिलने की सम्भावना है। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा।
उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आज समय पर अपने सभी कामों को पूरा करने में सफलता मिलेगी। विद्यार्थियों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। व्यवसाय और निजी मुद्दों पर महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सक्षम रहेंगे।
उपाय- काला-सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। नौकरी में सहकर्मी और अधीनस्थ कर्मचारियों के सहयोग से कुछ लंबित कार्यों को पूरा करेंगे। कारोबार में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी। बेरोजगार व्यक्तियों को आज अच्छी नौकरी का प्रस्ताव आएगा।
उपाय- कुत्ते को रोटी में सरसों का तेल लगा कर खाने को दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। अनचाहे खर्चों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें। मित्रों के साथ किसी साहसिक स्थान में घूमने का कार्यक्रम बन सकता है। विद्यार्थी किसी सकारात्मक गतिविधि में शामिल होंगे। आज किसी को भी उधार देने से बचें।
उपाय- देसी चीनी मंदिर में दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in
  
1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News