आज का राशिफल 21 मार्च, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2023 - 07:11 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। अपने कार्य में किसी का हस्तक्षेप करना आपको पसंद नहीं आएगा। नौकरी की अपेक्षा कारोबार करने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। नौकरी को लेकर यात्राएं लगी रहेंगी। पिता के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा।
उपाय- लाल मुंह वाले बन्दर को चने खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूरी बनाकर रखें, बेकार के लांछनों का सामना करना पड़ सकता है। विवाह योग्य जातकों के लिए समय शुभ रहेगा। शादी के प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता बढ़ेगी।
उपाय- माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो आपके व्यवसाय में प्रगति के लिए मददगार साबित होगा। विद्यार्थियों को अपनी मेहनत का पुरस्कार मिलेगा। आज आपके संपर्कों में वृद्धि होगी।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। संतान के करियर से संबंधित कोई शुभ समाचार मिलेगा। नौकरी में उच्च अधिकारियों के साथ अपने विचारों का आदान प्रदान करेंगे, जिससे अधिकारी आपसे प्रभावित होंगे। कारोबार में नए विचारों को लागू करने के लिए खुद को तैयार करेंगे।
उपाय- सरस्वती माता को नीले फूल अर्पित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापारिक वर्ग को अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए ऋण लेने की आवश्यकता पड़ सकती है। अपने निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आज का दिन अनुकूल है। योजनाबद्ध तरीके से काम करने पर सभी लंबित कार्यों को पूरा करेंगे।
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। अपने आलस्य पर काबू पाकर उचित मेहनत करने का प्रयास करें, सफलता मिलेगी। आय के नए साधन प्राप्त होंगे। अपने क्रोध पर काबू रखें। बेकार की लड़ाई-झगड़े से दूर रहने की कोशिश करें। विद्यार्थियों को प्रतियोगिताओं में सफलता मिलेगी।
उपाय- देसी घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी में स्थानांतरण चाहने वाले व्यक्ति आवेदन दे सकते हैं। धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। नौकरी में कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता के कारण मानसिक तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।
उपाय- मोची को कुछ लोहे की कील दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। किसी नए कार्य की शुरुआत के लिए आज का दिन शुभ रहेगा परंतु किसी बड़े निवेश को करने से बचें। किसी को उधार दिया पैसा वापस मिलने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का अच्छा रहेगा।
उपाय- सरसों के तेल में छाया दर्शन कर शनि मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। दोस्तों की सलाह से व्यापार में लाभ मिलेगा। क्रोध में आकर अपनी वाणी पर संयम न खोएं अन्यथा नुकसान उठाना पड़ेगा। समाज सेवा के कार्य में भागीदार बनेंगे। कार्यक्षेत्र पर कईं नई जिम्मेदारियां मिलेंगी।
उपाय- किसी जरूरतमंद को भोजन करवाकर मीठा भी दें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News