आज का राशिफल 2 फरवरी, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Feb 02, 2023 - 06:42 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन लाभदायक रहेगा। कारोबार में कोई शुभ समाचार मिलने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन बेहतर रहेगा। उच्च अधिकारी आपके काम से प्रसन्न होंगे और वे आपकी पदोन्नति के बारे में विचार कर सकते हैं।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज दिन भर खुद को सकारात्मक ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे। व्यापार के सिलसिले में की गयी यात्रा लाभदायक रहेगी। घर का वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। आज व्यापार में सोच-समझ कर और बड़ों की सलाह से निवेश किया जा सकता है।
उपाय- चावल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। पारिवारिक मुद्दों को लेकर कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, परन्तु आप अपनी सूझबूझ से सभी स्थिति को निपटाने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों की पढ़ाई के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा।
उपाय- मंदिर में पुजारी को पीले रंग के वस्त्र दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज आप किसी विचार को लेकर उलझे ही रहेंगे। संचित धन को बिना सोचे-समझे व्यय न करें, अन्यथा आर्थिक तंगी महसूस करेंगे। घर के किसी महत्वपूर्ण इलेक्ट्रॉनिक सामान के ख़राब होने से आपको परेशानी उठानी पड़ेगी।
उपाय- धूम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में दिन की शुरुआत थोड़ी धीमी रहेगी, परन्तु दोपहर बाद निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त कर लेंगे। कार्यक्षेत्र में अपनी वाक्पटुता से रुके कामों को अपने अधीनस्थों से पूरा करवाने में सफलता मिलेगी।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दिन भर खुद को आलस्य से भरा हुआ महसूस करेंगे, जिस कारण कोई महत्वपूर्ण काम पूरा नहीं कर पाएंगे। विद्यार्थी सोशल मडिया में अधिक सक्रिय रहेंगे, जिसका असर उनके आगामी परीक्षा पर पड़ेगा।
उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। विद्यार्थियों को मेहनत अनुसार परिणाम प्राप्त होंगे। आज किसी भी दस्तावेज़ पर संभल कर हस्ताक्षर करें। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। व्यावसायिक जिम्मेदारियों का निर्वाह आप अच्छे से करेंगे।
उपाय- बच्चों को खट्टी मिट्ठी टॉफ़ी खाने को दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहने की कोशिश करें। किसी गलतफहमी के कारण घर के सदस्यों के बीच मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। नौकरी में बदलाव के इच्छुक व्यक्तियों को कोई शुभ समाचार मिलेगा।
उपाय- घर में जंग लगा हथियार न रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। संतान से कोई शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा। किसी नए कारोबार के बारे में विचार कर सकते हैं। आज नए स्रोत मिल सकते हैं।
उपाय- भाइयों का ध्यान रखें और उनके साथ अच्छे संबंध रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News