आज का राशिफल 24 जनवरी, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 24, 2023 - 07:24 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। नौकरी करने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। माता-पिता के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। काम को लेकर व्यर्थ की चिंताएं बनी रहेंगी। माता के साथ अपनी परेशानियों को साझा करना एक अच्छा निर्णय रहेगा। किसी नए काम में निवेश करने की योजना बनाएंगे, परन्तु योजना को क्रियान्वित करने के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है।
उपाय- चावल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापारियों के लिए आज का दिन अपेक्षा से अधिक बेहतर रहेगा। विद्यार्थियों को मेहनत के अनुरूप परिणाम प्राप्त होंगे। खर्चों की अधिकता रहेगी। सामाजिक कार्यों से जुड़े रहने से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी।
उपाय- केले का दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज प्रॉपर्टी से सम्बंधित निर्णयों को सोच-समझ कर लें। भौतिक वस्तुओं की खरीदारी में पैसा व्यय करेंगे। युगल प्रेमियों के बीच मन मुटाव की स्थिति बन सकती है। ससुराल पक्ष से संबंधों में मजबूती आएगी।
उपाय- बिजली का कोई ख़राब उपकरण घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आपकी बुद्धिमत्ता के कारण कुछ लोग अपनी समस्या लेकर आपके पास आयेंगे, जिनको सुलझाने में आपकी महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। व्यापार में कुछ बेहतर संपर्क बन सकते हैं, जो आपकी भविष्य की योजनाओं में आपके लिए सहायक होंगे।
उपाय- गौशाला में सेवा करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज शुरू किये सभी काम आसानी से पूरा करेंगे। कार्यक्षेत्र में भी लंबित कामों को पूरा करने में सहकर्मियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। किसी विषम समस्या को सुलझाने में जीवनसाथी की सलाह काम आएगी।  
उपाय- सफेद चंदन का टीका करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान के बदलते व्यवहार पर विचार करने की आवश्यकता है। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर घूमने का कार्यक्रम बन सकता है।
उपाय- गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। निजी जीवन और व्यावसायिक जीवन के मध्य संतुलन बनाना आवश्यक है। विदेश यात्राओं के योग बनते हैं। कार्यभार के कारण मानसिक तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। अहंकार के कारण व्यापारिक परिस्थिति बिगड़ सकती है।
उपाय- बजरंग बाण का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। नया निवेश करने के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं रहेगा। कार्यक्षेत्र में किसी महिला कर्मचारी के साथ विवाद हो सकता है। आज अपनी वाणी में नियंत्रण रखें, अन्यथा बिना सोचे बोलने से अपने लिए कोई नयी मुसीबत खड़ी कर सकते हैं।
उपाय- भाइयों का ध्यान रखें और उनके साथ अच्छे संबंध रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News