आज का राशिफल 2 अक्टूबर, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Oct 02, 2022 - 06:58 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। पिछले कुछ दिनों से चल रही समस्याओं का समाधान मिलेगा। विवाह से सम्बंधित सभी परेशानियां दूर होंगी। पैतृक संपत्ति को लेकर कोई खुशखबरी मिल सकती है। व्यापार के लिहाज से आज का दिन आपके अनुकूल रहेगा।
उपाय- पानी ज्यादा पिएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपने सभी रुके कामों को आसानी से पूरा करेंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों में फैसले आपके पक्ष में आएंगे। व्यापार में आज अपनी भावनाओं की अपेक्षा अपनी बुद्धि से काम लें।
उपाय- शिवलिंग पर प्रत्येक सोमवार पंचामृत का जल चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। धन का निवेश करने से पहले घर के बड़े-बुजुर्गों की सलाह और आशीर्वाद लेने से लाभ मिलेगा। जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुधार आएगा। माता के खराब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार आएगा।
उपाय- चने की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। अचल संपत्ति में निवेश से पहले दो बार विचार करें। किसी भी परेशानी भरी स्थिति का धैर्य और संयम के साथ सामना करें। पति-पत्नी को एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए।
उपाय- घर में खराब बिजली न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य की कमी के कारण मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। कार्यक्षेत्र में आज आपको अपने मन के मुताबिक काम मिलेगा। विद्यार्थियों की दिनचर्या व्यवस्थित रहेगी।
उपाय- गणेश जी को मोदक अर्पित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। लापरवाही के कारण कोई जरुरी काम  अधूरा छोड़ना आपके लिए परेशानी का सबब बनेगा। माता और पत्नी के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। आज खुद को किसी गैर कानूनी काम में न फंसाएं।
उपाय- गोल्डन पेन इस्तेमाल करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यवसाय में बदलाव के बारे में विचार कर सकते हैं। घर का वातावरण शांतिपूर्ण रहेगा। आज संतान के साथ कुछ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। नौकरी के लिए दिए गए सक्षात्कार में सफलता मिलेगी।
उपाय- बच्चों को खट्टी मिट्ठी टॉफ़ी खाने को दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज वाणी में कठोरता होगी तो अपनों से दूरी बना बैठेंगे। प्रॉपर्टी की खरीद-बेच में लाभ मिलेगा। अपनी फैक्ट्री के लिए कोई नई मशीनरी खरीद सकते हैं। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता के कारण शाम तक सिर दर्द की समस्या हो सकती है।
उपाय- शमी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यापार में अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। कारोबार से मनचाहा लाभ मिलेगा। विद्यार्थियों को मित्रों के साथ घूमने का अवसर मिलेगा।
उपाय- मसूर की दाल मंदिर में दान करें ।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News