आज का राशिफल 9 अगस्त, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 09, 2022 - 07:26 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन सकारात्मक ऊर्जा से भरा रहेगा। साझेदारी में कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी। बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा।
उपाय- लाल चन्दन का तिलक लगायें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार के लिए लम्बी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है, जो आपके भविष्य के लिए लाभदायक होगी। करीबी सहयोगियों के प्रति दया भावना रखेंगे तथा उनकी किसी मुश्किल में सहायता करने के लिए हर प्रयत्न करते हैं।
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। अपने महत्वपूर्ण मुद्दों पर घर के बड़ों की या किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना सही फैसला होगा। नौकरी में पदोन्नति मिलने की सम्भावना है। घर में मांगलिक कार्यों में थोड़ी देरी हो सकती है।
उपाय- चने की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विद्यार्थियों का रुझान विदेशी भाषा सीखने में बढ़ेगा। प्रॉपर्टी में निवेश सोच-समझ कर करें। कार्यक्षेत्र में किसी के दबाव में आकर कोई भी काम न करें। युवा अपने करियर को लेकर गंभीर नज़र आयेंगे।
उपाय- रसोई में बैठ कर भोजन करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। व्यापार में आपके परिश्रम के अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को सफलता मिलने की उम्मीद है।
उपाय- बहन को कोई उपहार दें।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। विद्यार्थी शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। किसी भी बाहरी व्यक्ति पर जरुरत से अधिक विश्वास न करें। पति-पत्नी के बीच आपसी सहयोग बढ़ेगा, जिस से उनके रिश्तों में मजबूती आएगी।
उपाय- स्त्रियों का सम्मान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी में आप अपने कार्य कौशल का अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उच्च अधिकारी आपके पदोन्नति के बारे में विचार कर सकते हैं। अपने रुके कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से करने पर सफलता मिलेगी। संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज अपने विचारों को दूसरे के साथ व्यक्त करने में परेशानी होगी, जिसका कार्यक्षेत्र में आपके विपक्षी लाभ उठाने की कोशिश करेंगे। परिवार के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने का कार्यक्रम बनायेंगे।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। जोखिम भरे कामों से आज लाभ मिलेगा। भाइयों से व्यापार में लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन उत्तम रहेगा। कार्यक्षेत्र में अनैतिक कार्यों से बचें।
उपाय- नीम के पेड़ पर प्रतिदिन जल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News