आज का राशिफल 5 अगस्त, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Aug 05, 2022 - 07:37 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। योजनाबद्ध तरीके से काम करने पर सफलता प्राप्त होगी। रुकी योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए भी आज का दिन उत्तम रहेगा। पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं।
उपाय- ताम्बे के बर्तन मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में जल्दबाज़ी की बजाय शांतिपूर्ण तरीके से अपने लंबित कामों को निपटाने की कोशिश करेंगे। विद्यार्थियों को अति आत्मविश्वास से बचना चाहिए। आज हर मुश्किल परिस्थिति में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज आपके संपर्कों में वृद्धि होगी। महत्वपूर्ण व्यक्तियों के सम्पर्क में आयेंगे। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन सराहनीय रहेगा। उच्च अधिकारियों और सहकर्मियों का सहयोग मिलने से आपके सभी पुराने रुके कामों को गति प्रदान होगी।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। काल्पनिक बातों पर ध्यान न देकर वास्तविकता में जीने का प्रयास करें। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को अभी थोड़ा ओर इंतज़ार करना होगा। विद्यार्थी कंप्यूटर के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापारिक वर्ग को आय के नए स्त्रोत मिलेंगे। आज कोई नयी डील मिलेगी, जो भविष्य में आपको सोच से अधिक लाभ दिलवायेगी। नकारात्मक विचार रखने वाले व्यक्तियों से दूर रहने की कोशिश करें।
उपाय- छोटी कन्याओं को भोजन करवा कर उनका आशीर्वाद लें।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। व्यापार में नयी साझेदारी कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता के कारण खुद को मानसिक रूप से थका हुआ महसूस करेंगे, जिसका असर आपके घरेलू जीवन पर भी पड़ सकता है।
उपाय- गाय को गुड़ खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान के विवाह को लेकर परेशान हो सकते हैं। स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट आने से दिनचर्या प्रभावित हो सकती है। आज किसी समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा, परन्तु वहां सब के बीच खुद को अकेला महसूस कर सकते हैं।
उपाय- काला सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। संतान की संगति पर नज़र रखने की जरुरत है। करीबी रिश्तेदार के साथ वाद-विवाद होने की सम्भावना है। आज अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें। किसी धार्मिक गतिविधि में दान के लिए कुछ राशि व्यय करेंगे।
उपाय- काले वस्त्र दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यापार के लिए छोटी यात्रा करेंगे। व्यावसायिक कार्यों को पूरा करने के लिए ऋण उठाना पड़ सकता है। किसी परेशानी से छुटकारा पाने के लिए आज परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थान घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं।
उपाय- हनुमान जी को सिंदूर और चोला अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News