आज का राशिफल 6 जुलाई, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 06, 2022 - 08:46 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। हर बदलती परिस्थिति के साथ आप अपनी दिनचर्या में बदलाव करने की कोशिश करेंगे। किसी करीबी से अपने लिए नकारात्मक बात सुन कर मन उदास हो सकता है। जीवनसाथी के साथ प्यार भरी नोक-झोंक होगी।
उपाय- सीधे हाथ में लाल मौली बांधे।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। दिन की शुरुआत बेहतर तरीके से होगी परन्तु शाम तक किसी चीज़ की कमी खलेगी। पैतृक व्यवसाय में वृद्धि के लिए प्रयासरत रहेंगे। युवाओं को सलाह दी जाती है कि बेकार के विषयों पर अपने परिजनों के साथ चर्चा न करें।
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। किसी भी बड़े काम को शुरू करने से पहले घर के अनुभवी सदस्यों के मार्गदर्शन का लाभ उठाने का प्रयास करें। व्यापारिक स्थिति में सुधार होगा। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा।
उपाय- चने की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विदेशों में आपके व्यापारिक संपर्कों में वृद्धि होगी, जो आपके व्यापार के लिए लाभदायक सिद्ध होगी। रुका हुआ पैसा अचानक वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में जटिल और लंबित कार्यों को पूरा करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से चलें, सफलता अवश्य मिलेगी। आपकी बुद्धिमत्ता के कारण आपके करीबी आप से अपनी समस्या को सुलझाने के लिए परामर्श लेने आयेंगे।
उपाय- गाय को पालक खिलाएं।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युगल प्रेमियों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। वे अपने भविष्य के बारे में कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। नवविवाहित दम्पति को संतान सम्बन्धी शुभ समाचार मिल सकता है।
उपाय- गाय का घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की गतिविधियों में ध्यान देने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र में अभी किसी भी प्रकार का बदलाव करने की न सोचें, समय अनुकूल नहीं है। स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज घरेलू कामों में व्यस्त रहेंगे। घर के नवीनीकरण के बारे में विचार कर सकते हैं। किसी करीबी रिश्तेदार की आर्थिक मदद करेंगे। विद्यार्थी अपने करियर को चुनने में थोड़ा अस्पष्ट रहेंगे।
उपाय- कुत्ते को रोटी में सरसों का तेल लगा कर खाने को दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में तनाव शारीरिक और मानसिक थकान का कारण बनेगा। पैतृक संपत्ति की चर्चा करते हुए परिवार के सदस्य किसी एक मत पर नहीं पहुंच पाएंगे। आज आपको अपने क्रोधी स्वभाव में नियंत्रण करने की आवश्यकता है।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News