आज का राशिफल 4 जुलाई, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Jul 04, 2022 - 07:31 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। किसी की गलत सलाह आपको परेशानी में डाल सकती है, इसलिए बेहतर है की आप धैर्य और संयम के साथ अपने सभी निर्णय लें। पारिवारिक कलह से दूर रहने की कोशिश करें और अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें।
उपाय- पानी ज्यादा पीएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज व्यवसाय में कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। आपके प्रतिद्वंदी आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं परन्तु आप अपनी बुद्धिमत्ता से सभी परिस्थितियों का डटकर मुकाबला करने में समर्थ रहेंगे।
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए किये गए प्रयास सफल होंगे। घर के बड़ों का स्नेह और आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान केन्द्रित करने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- मंदिर में पुजारी को पीले रंग के वस्त्र दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। ससुराल पक्ष के साथ संबंधों में मजबूती आएगी। आज अपने सभी कामों को पूरे उत्साह और जोश के साथ पूरा करने में सक्षम होंगे। विद्यार्थी विदेशी भाषा सीखने में रूचि दिखायेंगे।
उपाय- नीले रंग के वस्त्रों का परहेज़ करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज आपकी वाणी में मधुरता रहेगी, जिसके कारण कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ अच्छा तालमेल रहेगा। व्यवसाय में सही समय पर सही निर्णय लेने से भविष्य की योजनाओं को क्रियान्वित करने में मदद मिलेगी।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। रचनात्मक गतिविधियों में आपकी रूचि बढ़ेगी। आज आलस को खुद पर हावी न होने दें अन्यथा कोई चलता काम बिगड़ सकता है। बाहर के खानपान के कारण एसिडिटी अथवा पेट के रोग की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज अपने व्यक्तिगत कामों को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे। संतान की शिक्षा को लेकर संतुष्ट होंगे। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें। व्यापार में किसी नई डील को पाने के लिए प्रयासरत रहेंगे।
उपाय- काले सफ़ेद तिल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी के कामों में आज हाथ न डालें। कार्यक्षेत्र में किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर से पूर्व उस का अध्ययन कर लें। किसी भी अनजान व्यक्ति पर जरुरत से अधिक भरोसा करने से नुकसान उठाना पड़ेगा।
उपाय- सरसों के तेल में छाया दर्शन कर शनि मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। नौकरी में उच्चाधिकारियों के साथ अच्छा तालमेल रहेगा। किसी मांगलिक कार्य में शामिल होने का मौका मिलेगा। उच्च रक्तचाप की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- किसी जरूरतमंद को भोजन करवाकर मीठा खिलाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News