आज का राशिफल 29 जून, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 07:53 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज दिन भर सकारात्मक विचारों से भरे रहेंगे। पिछले किये गए निवेश से आज उचित लाभ मिलेगा। व्यापार में साझेदारी करने के लिए दिन अनुकूल है। पिता के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार आएगा।
उपाय- नारंगी या लाल रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापारिक मुद्दों में आज सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। कार्यक्षेत्र में आप अपने अधिकारियों के प्रिय बने रहेंगे, वे आपकी पदोन्नति के बारे में विचार कर सकते हैं।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज खुद के व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव महसूस करेंगे। किसी आध्यात्मिक स्थान में घूमने का मौका मिलेगा, जिससे मानसिक सुकून मिलेगा। व्यवसाय में वृद्धि के बारे में विचार कर रहे है तो घर के अनुभवी सदस्यों की सलाह लें।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज व्यापार में आपके धैर्य की बहुत बार परीक्षा होगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान एकाग्र करने में परेशानी होगी। तकनीकी क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा। खानपान में लापरवाही के कारण स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है।
उपाय- सफेद चन्दन का तिलक लगाएं।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में कुशलता से काम करेंगे और आज आपको कुछ महत्वपूर्ण निर्णय भी लेने पड़ सकते हैं। भाई-बहनों के बीच बेहतर सामंजस्य रहेगा। दूसरों के मामलों में बिना मांगे सलाह न दें।
उपाय- छोटी कन्याओं को भोजन करवा कर उनका आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। घर के लिए व्यर्थ की वस्तुओं को खरीदने में पैसा व्यय कर सकते हैं। घर में किसी मांगलिक कार्य की रूप रेखा बनायेंगे। पति-पत्नी एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे। शाम को जीवनसाथी के साथ खरीदारी का प्रोग्राम बन सकता है।
उपाय- छोटी कन्याओं को मिश्री युक्त खीर खाने को दें।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज भाग्य का साथ कम ही मिलेगा, फिर भी आप आपने सभी काम अपनी मेहनत से पूरा करने में सफल होंगे। व्यापार से आज अधिक लाभ की अपेक्षा न रखें। आज आपको अपने व्यापारिक प्रतिद्वंदियों पर नजर रखने की जरूरत है।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज किसी भी जरुरी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर से पूर्व उसका निरक्षण अच्छे से कर लें। संपत्ति में अधिक निवेश करने के लिए आज का दिन प्रतिकूल है। कार्यक्षेत्र में आपको आपके मन मुताबित काम मिलेगा।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक गतिविधियों में आपका विशेष योगदान रहेगा, जिससे आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। जोखिम भरे कामों से लाभ मिलेगा। भाइयों और मित्रों का सहयोग मिलने से आत्मबल मजबूत होगा।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News