आज का राशिफल 21 जून, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 21, 2022 - 08:53 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा, जो आपको अपने लंबित काम को पूरा करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारियों के साथ अच्छा तालमेल रहेगा।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

लव राशिफल- कौन तुझे यूं प्यार करेगा, जैसे मैं करती हूं

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। अपने संपर्कों से आपको व्यापार में कोई नयी डील मिलेगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। युवाओं को करियर में बड़ी सफलता मिलेगी। परिजनों का सहयोग मिलेगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी।
उपाय- घर में चांदी के बर्तन रखें और उनका उपयोग करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार के लिए बनाई गयी योजनाओं को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए आज का दिन अनुकूल है। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा की योजना बना सकते हैं।
उपाय- भगवान विष्णु की आराधना करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। बाहरी व्यक्ति की दखलंदाजी पारिवारिक मामलों में तनाव की स्थिति उत्पन्न कर सकती है। घर में किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित होंगे। साझेदारी में कोई नया काम शुरू कर सकते हैं।
उपाय- रसोई में बैठ कर भोजन करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज बातचीत के दौरान अपने शब्दों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र में आपकी योग्यता और प्रतिभा का आपके अधिकारी और सहकर्मी प्रशंसा करेंगे।आय के नए स्त्रोत मिलेंगे।
उपाय- हरी सब्जियों का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। अपनी गुप्त बातों को किसी के साथ साझा न करें, अन्यथा वो सार्वजनिक हो सकती हैं। फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखें। कार्यक्षेत्र में अपने लक्ष्यों को पूरा करने का अतिरिक्त दबाव रहेगा।
उपाय- आज जीवनसाथी को काजल उपहार में दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा। विद्यार्थियों अपनी मेहनत के अनुसार परिणाम प्राप्त करेंगे। आज पैसों के लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। नौकरी में स्थान परिवर्तन होने की सम्भावना है।
उपाय- किसी मोची को लोहे की कील दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। व्यक्तिगत कारणों से आपके कुछ महत्वपूर्ण काम अधूरे रह जायेंगे। नयी नौकरी की प्राप्ति के लिए दिए गए साक्षात्कार में सफलता मिलेगी। कानूनी विवादों से दूर रहने की कोशिश करें।
उपाय- सरसों के तेल में छाया दर्शन कर शनि मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक गतिविधियों में आपका रुझान बढ़ेगा। आपके निस्वार्थ योगदान के कारण आपको सम्मानित किया जायेगा। व्यापारिक जीवन में परिस्थितियां आपके पक्ष में रहेगी। मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा।
उपाय-  किसी जरूरतमंद को भोजन कराकर मीठा खिलाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News