आज का राशिफल 31 मई, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, May 31, 2022 - 07:28 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज अपने रोजाना के कामों को पूरा करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। व्यापारिक निर्णयों को लेने में अगर देरी करेंगे तो हानि उठानी पड़ेगी। पिता की सहायता से आर्थिक लाभ मिलेगा।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार से आज अधिक लाभ की आशा न रखें। भावुकता में आकर कोई भी निर्णय न लें, अन्यथा भविष्य में पछताना पड़ेगा। आज काम से जुड़ी आपकी सभी यात्राएं सफल रहेंगी।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। किसी भी नए काम को शुरु करने से पहले उसके अच्छे और बुरे दोनों पक्षों पर विचार अवश्य कर लें। अविवाहित व्यक्तियों के लिए आज विवाह का प्रस्ताव आ सकता है।
उपाय- केसर या हल्दी का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। रुके कार्य अचानक से गति प्राप्त करेंगे। किसी को दिया हुआ पैसा वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। संतान की संगति पर नज़र रखने की जरुरत है। ससुराल पक्ष से कोई सुखद समाचार मिलने की सम्भावना है।
उपाय- धूम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज आपका स्पष्टवादी होना आपके लिए नुकसान का कारण बन सकता है। नई नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन अनुकूल होगा। परिवार में किसी पार्टी का आयोजन हो सकता है।
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बना रहेगा। व्यापार में आपके विरोधी आपकी प्रतिष्ठा को क्षति पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं, सावधान रहने की आवश्यकता है। अचानक आये कुछ खर्चें आपको परेशान कर सकते हैं।
उपाय- उबले आलू गाय को खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। धर्मिक और आधात्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलेगा, परन्तु उसके जिद्दी स्वभाव को बदलने के लिए आपको प्रयास करने होंगे।
उपाय- मोची को कुछ लोहे की कील दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी की कोई रुकी डील आज फाइनल हो सकती है, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। राजनीति में आपकी रूचि बढ़ेगी। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आ सकती है।
उपाय- काले रंग के वस्त्रों से परहेज़ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। पड़ोसी से किसी छोटी सी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में भी कुछ परिस्थितियां अपने प्रतिकूल बन सकती है। आज अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।
उपाय- हनुमान जी को मीठी बूंदी अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News