आज का राशिफल 5 मई, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, May 05, 2022 - 07:02 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। लम्बे समय से चल रही किसी पारिवारिक समस्या का समाधान निकाल पाने में सक्षम रहेंगे। किसी को दिया हुआ उधार वापस मिलने की उम्मीद है। आज अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव देख सकते हैं।
उपाय- मुफ्त में किसी से कोई चीज़ न लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। विद्यार्थी अपने करियर के लिए अपनी माता से सलाह ले सकते हैं। व्यापारिक स्थिति बेहतर रहेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन बेहतर रहेगा। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- चावल की खीर बना कर मंदिर में बांटें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार में कोई नया काम शुरू करने के लिए योजना बना सकते हैं। आर्थिक परिस्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी। कार्यक्षेत्र में मन की अपेक्षा दिमाग से काम करना लाभदायक होगा।
उपाय- पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आज कुछ नया करने की सोच सकते हैं, जिसमें आपको कुछ हद तक सफलता भी प्राप्त होगी। ससुराल पक्ष से कोई सुखद समाचार मिलेगा। विद्यार्थी विदेशी भाषा सीखने में अपनी रुचि दिखायेंगे।
उपाय- सूखा नारियल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज भाग्य आपका हर क्षेत्र में साथ देगा। व्यापार की किसी बड़ी डील पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। आज मीडिया से जुड़े व्यक्तियों को लाभ मिलने की सम्भावना है।
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। अनावश्यक खर्चों से बचने का प्रयास करें। रचनात्मक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। जीवनसाथी के साथ अपनी परेशानियों को साझा करेंगे। युवा प्रेमी एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे।
उपाय- घर की साफ़-सफाई का विशेष ध्यान रखें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। निजी मामलों में बाहरी व्यक्ति के हस्तक्षेप से आप परेशान हो सकते हैं। व्यापार में साझेदार के साथ अकारण ही बहसबाजी हो सकती है। संतान की समस्याओं के समाधान में सहयोग करेंगे।
उपाय- काले कुत्ते को रोटी दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। व्यापार में कुछ बनते कामों में रूकावटे आ सकती हैं परन्तु घबराएं नहीं शीघ्र ही स्थिति आपने नियंत्रण में आ जाएगी। जल्दबाज़ी में कोई भी निर्णय लेना नुकसानदायक होगा। कार्यक्षेत्र में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें।
उपाय- काले चने मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आपका कोई करीबी मित्र व्यापार में साझेदारी के लिए अपना हाथ आगे बढ़ा सकता है। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। आज भाइयों की सलाह लेकर काम करने से सभी कामों को आसानी से पूरा कर लेंगे।
उपाय- मांस-मदिरा का सेवन न करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News