आज का राशिफल 2 मई, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, May 02, 2022 - 08:09 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ नए लोग आपसे मदद लेंगे। आज सोचे हुए सभी काम आसानी से पूरा करने में सफलता मिलेगी। आय में कुछ नए स्रोत प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य के हिसाब से आज का दिन उत्तम रहेगा। 
उपाय- लाल मुंह वाले बंदरों को चने खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। बिना सोचे-समझे किसी को भी उधार न दें। आपके सरल स्वभाव का कुछ लोग गलत फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं। माता के आशीर्वाद और सलाह से कुछ लंबित कार्यों को गति प्राप्त होगी। 
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। परिवार में कुछ दिनों से चल रही किसी समस्या का समाधान निकाल पाने में सक्षम होंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी छुपी प्रतिभा सभी के सामने आएगी। व्यापार के लिए बनाई गयी योजनायें बहुत हद तक क्रियान्वित होगी। 
उपाय- अपने गुरुओं का सम्मान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज बनते कामों में अचानक से अड़चने आ सकती हैं। किसी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा। आर्थिक मुद्दों पर सोच-समझ कर कदम उठायें। ससुराल पक्ष से कोई अतिथि आपके घर आएगा। 
उपाय- जौ जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। विद्यार्थियों का ध्यान पढ़ाई में कम और सोशल मीडिया में अधिक लगेगा। अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए प्रयासरत रहेंगे। अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों को बेहतर तरीके से निभाने में सफलता मिलेगी। 
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ अपनी परेशानियों को साझा कर मन को हल्का महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा किये गए रचनात्मक कार्यों की सभी प्रशंसा करेंगे। 
उपाय- गाय का देसी घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज का दिन कुछ समस्याओं से भरा हुआ रहेगा। कार्यक्षेत्र में सावधानी से काम करें। सहकर्मी आपकी छवि ख़राब करने की कोशिश कर सकते हैं। घर के बड़े सदस्यों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं।
उपाय- काले तिल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। युगल प्रेमियों के रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे। निजी बातों को किसी के साथ साझा न करें। आंख से सम्बंधित कोई रोग परेशान कर सकता है। 
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। व्यापार के कुछ महत्वपूर्ण निर्णयों में किसी अनुभवी सदस्य की सलाह मिलेगी। नया वाहन खरीदने का मन बना सकते हैं। 
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News