आज का राशिफल 30 अप्रैल, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Apr 30, 2022 - 07:24 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज काम के मामलों को लेकर दिन व्यस्तता से भरा रहेगा परन्तु सभी मुद्दों पर आपको सफलता मिलेगी। आपके सामाजिक संपर्कों में वृद्धि होगी। व्यवसाय में आपके विरोधी आपकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकते हैं, सावधान रहें।
उपाय- ताम्बे के बर्तन मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। पुराने किए हुए निवेश से आज लाभ मिलने लगेगा। आपके सरल स्वभाव के कारण कुछ लोग आप से अपना काम करवाने की कोशिश कर सकते हैं। फिजूल खर्चों पर नियंत्रण रखने में आपको सफलता मिलेगी।
उपाय- माता को चांदी के आभूषण उपहार स्वरूप दें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। युवा अपने करियर के लिए जागरूक रहेंगे। बेकार की अफवाहों पर ध्यान न दें। कार्यक्षेत्र में आज अपने मुश्किल कार्यों को आसानी से पूरा करने में सक्षम रहेंगे।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज सुनी सुनाई बातों पर भरोसा न करें। किसी के मामलों में अनावश्यक हस्तक्षेप न करें। दिन में बाहर का खाना खाने के कारण शाम को एसिडिटी की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- सूखा नारियल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। अपनी मेहनत से व्यापार में प्रतिफल प्राप्त करेंगे। नौकरी में सहकर्मियों की मदद से अपने स्थगित कार्यों को पूरा करेंगे। कारोबार में निवेश करने के बारे में विचार कर सकते हैं। नए व्यवसाय को शुरू करने के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताने को मिलेगा। घरेलू जीवन में सामंजस्य बढ़ेगा। युवा प्रेमियों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। संतान की शिक्षा को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं।
उपाय- लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। पिछले कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। घर में धार्मिक कार्य का आयोजन हो सकता है। शोध के मामलों से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी। अपनी गोपनीय बातों को किसी के साथ साझा न करें।
उपाय- काले कुत्ते को रोटी दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। वाहन को लेकर उधार लेने की स्थिति बन सकती है। कार्यक्षेत्र में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अधिकारियों का अतिरिक्त दबाव रहेगा। अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखने के लिए प्रयासरत रहेंगे।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। किसी को दिया हुआ उधार वापस मिलने की सम्भावना है। नकारात्मक विचार वाले व्यक्तियों से दूर रहने की कोशिश करें। आर्थिक मुद्दों पर आज किसी पर जरुरत से ज्यादा भरोसा न करें, अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है।
उपाय- भाइयों के साथ बना कर रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News