आज का राशिफल 23 अप्रैल, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Apr 23, 2022 - 07:34 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। वे थोड़ी मेहनत कर परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं। व्यापार में रुका पैसा वापस मिलने की उम्मीद है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। 
उपाय- लाल रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापारिक निर्णय लेते समय भावुकता को अपने ऊपर हावी न होने दें। बिना मांगे किसी को सलाह न दें। माता के साथ अपनी व्यापारिक समस्याओं को साझा करेंगे। घर में किसी बुजुर्ग महिला के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। 
उपाय- सोमवार का व्रत रखें और प्रतिदिन शिवलिंग का जल से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज नए कामों को लेकर मन ऊर्जावान रहेगा। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। व्यापार के विस्तार के लिए योजनायें बनायेंगे। अविवाहित व्यक्तियों के जीवन में प्रेम सम्बन्ध दस्तक दे सकता है। 
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज आलस्य के कारण अपने महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा नहीं कर पाएंगे। वाहन चलते समय सावधानी बरतें। युवा वर्ग को व्यर्थ का समय बर्बाद न करते हुए अपने भविष्य के बारे में गंभीरता से विचार करना चाहिए। 
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में आपकी कार्यकुशलता से आपके उच्च अधिकारी प्रभावित होंगे। व्यावसायिक योजनाओं को बेहतर तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। नए काम में निवेश करने के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है। 
उपाय- छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता के बावजूद परिवार के लिए समय निकाल पाने में सक्षम रहेंगे। पैसों से सम्बंधित लेन-देन में सावधानी बरतें। जीवनसाथी के साथ किसी मनपसंद जगह पर घूमने का मौका मिलेगा। 
उपाय- जीवनसाथी को उपहार दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। घर में धार्मिक कार्यों का आयोजन होगा। संतान के करियर के लिए चिंतित होंगे। नौकरी में बदलाव के लिए प्रयासरत रहेंगे। बदलते मौसम के कारण सर्दी-खांसी की समस्या का सामना करना पड़ेगा। 
उपाय- कभी किसी का अपमान न करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी से सम्बन्धी किसी काम को करने के लिए छोटी यात्रा करनी पड़ सकती है। घर में किसी करीबी रिश्तेदार का आगमन हो सकता है। परिवार के सदस्यों के बीच अच्छा सामंजस्य दिखाई देगा। 
उपाय- काले रंग के वस्त्र दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। नौकरी में चल रही परेशानियों का असर घर के वातावरण पर भी पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में किसी वाद-विवाद में न पड़ें। किसी पुराने मित्र से मिलकर पुरानी यादें ताज़ा होगी। उच्च रक्तचाप से परेशान हो सकते हैं। 
उपाय- सुंदर कांड का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News