आज का राशिफल 12 अप्रैल, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 12, 2022 - 07:24 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आपकी आय में वृद्धि होगी। कारोबार में भी लाभ के नए अवसर प्राप्त होंगे। आज व्यवसाय में कुछ दिनों से चल रहे नुकसान की भरपाई करेंगे। अपने शत्रुओं पर आपका नियंत्रण रहेगा। 
उपाय- ताम्बे के बर्तन मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार के लिए कोई नयी योजना बनायेंगे, जिसको आप सफलतापूर्वक क्रियान्वित करेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज खुशखबरी मिलने की सम्भावना है। 
उपाय- माता का आशीर्वाद लेकर घर से बाहर निकलें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज भाग्य आपका पूरा साथ देगा। अपने अन्दर एक आंतरिक शक्ति महसूस करेंगे। व्यापार में लिए गए सभी फैसले आपके पक्ष में आयेंगे। जीवनसाथी के साथ सुखद समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। 
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज अपनी बात किसी को समझाने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंटिंग का काम करने वाले व्यक्तियों को लाभ की प्राप्ति होगी। 
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में कुछ नए अनुभव हो सकते हैं। परिवार में चल रही किसी परेशानी को सुलझाने की कोशिश करेंगे, जिसमे आपको सफलता भी मिलेगी। विद्यार्थी अपने करियर को लेकर ज्यादा गंभीर नज़र आयेंगे। 
उपाय- हरे रंग के वस्त्रों का दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। पति-पत्नी एक-दूसरे की बात का सम्मान करेंगे, जिससे उनके संबंधों में मधुरता आएगी। युगल प्रेमियों को बेकार के विषयों को लेकर बातचीत नहीं करनी चाहिए। भौतिक संसाधनों की खरीदारी में पैसा व्यय करेंगे। 
उपाय- इत्र लगायें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी में बदलाव के लिए कोशिश करेंगे। कुछ बनते काम बिगड़ सकते हैं इसलिए आपको धैर्य और संयम से काम लेना चाहिए। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं। 
उपाय- काले कुत्ते को रोटी दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता के कारण मानसिक तनाव हो सकता है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में परिणाम के लिए अभी थोड़ा ओर इंतज़ार करना पड़ेगा। व्यापार के कुछ महत्वपूर्ण मामलों में अच्छी सफलता मिलने की सम्भावना है। 
उपाय- काले वस्त्रों का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में भाइयों और मित्रों का सहयोग मिलेगा। आज अपने व्यवसाय में सोच-समझ कर पूंजी निवेश किया जा सकता है। 
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News