आज का राशिफल 31 जनवरी, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Jan 31, 2022 - 07:31 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपने अधिकारियों के साथ बहसबाजी करने से बचें। पारिवारिक कामों को पूरा करना आज आपकी प्राथमिकता रहेगी। ऑफिस में अपने लक्ष्यों को पूरा करने का अतिरिक्त दबाव बना रहेगा।
उपाय- खोटे सिक्के जल प्रवाह करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। पारिवारिक कामों को पूरा करना आज आपकी प्राथमिकता रहेगी। कारोबार से सम्बंधित कोई यात्रा करना आज बहुत लाभदायक नहीं होगा। अपने विचारों को खुल कर व्यक्त करने में आज सफलता मिलेगी।
उपाय- दांतों को फिटकरी से साफ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। बौद्धिक स्तर उत्तम रहेगा। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। वे थोड़ी सी मेहनत कर ज्यादा परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। परिवार के किसी बड़े सदस्य को सांस से सम्बंधित कोई समस्या हो सकती है।
उपाय- पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। नौकरी के जरुरी कामों को तेज़ी से निपटाने की कोशिश करेंगे। आज सभी काम आपकी योजना अनुसार पूरे होंगे। कार्य कुशलता में वृद्धि होगी। किसी मुद्दे पर परिवार के सदस्यों के साथ आपकी राय मैच नहीं होगी।
उपाय- चांदी का चौकोर टुकड़ा अपने पास रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कारोबारी मामलों में सफलता प्राप्त होगी। नौकरी पेशा व्यक्तियों के लिए दिन मेहनत से भरा रहेगा। आपकी नेतृत्व की क्षमता बढ़ेगी। कारोबार में साझेदारी सोच-समझ कर करें। आर्थिक दृष्टि से दिन बेहतर रहेगा।
उपाय- पक्षियों को हरी मूंग की दाल का दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी की सलाह से कोई रुका काम आज पूरा होगा। खर्चों को अपने बजट के अन्दर ही पूरा करने की कोशिश करें। आज अपने सभी निजी काम आसानी से पूरे करेंगे। अपनी हेल्थ को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है।
उपाय- एक हरा नारियल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थान की सैर करने जा सकते हैं। बिज़नस में नए और बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। संतान की शिक्षा को लेकर आप संतुष्ट नज़र आयेंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन बेहतर रहेगा।
उपाय- किसी की बुराई करने से बचें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। किसी करीबी रिश्तेदार की पैसों के मामलों में मदद करेंगे। आय में वृद्धि होगी। अति आत्मविश्वास से बचें। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाक़ात होने की सम्भावना है। वाहन चलाते समय गति का ध्यान रखें।
उपाय- आज विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। जोखिम भरे निवेश से बचें। कारोबार के निर्णय जल्दबाज़ी में लेने के कारण लोस होने की सम्भावना है। आज छोटे-छोटे कामों के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। पैसों की लेन-देन करते समय सावधानी बरतें।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने साथ रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News