आज का राशिफल 1 जनवरी, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Jan 01, 2022 - 07:41 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में आपके काम की तारीफ होगी, जिसका फायदा आपको वेतन में बढ़ोतरी या पदोन्नति के रूप में मिल सकता है परन्तु इस सफलता को अभिमान का रूप न लेने दें। आधिकारिक बैठक में दी गई आपकी सलाह को अधिकारीयों द्वारा सहमति मिलेगी।
उपाय- बंदरों को गुड़ खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी और मन प्रसन्न रहेगा। आप सारा दिन ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे। आज किसी नए काम को शुरू करने के लिए उत्साह बना रहेगा। सरकारी नौकरी चाहने वाले जातक आज आवेदन कर सकते हैं।
उपाय-  पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज माता-पिता के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे। घर के बड़ों की सलाह से कोई नया काम शुरू करने की योजना बना सकते हैं। नौकरी में पदोन्नति के योग बनते हैं। आज सारा दिन आपका मनोबल उच्च बना रहेगा। व्यापारी वर्ग को आज सरकारी क्षेत्र से कोई लाभ होगा।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज किसी सरकारी योजना में निवेश न करें। कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो दिन अच्छा है। व्यापार को बढ़ाने के लिए ऋण लेना पड़ सकता है। आपका करीबी मित्र आपके लिए मददगार साबित होगा। पिता के साथ किसी बात पर बहस हो सकती है।
उपाय-  सरस्वती मां की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। राजनीति से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज आप अपने आने वाले समय के लिए योजना बनायेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। किसी को बहुत दिनों पहले दिया हुआ पैसा आज वापस मिल सकता है। व्यापार में किसी महत्वपूर्ण डील पर हस्ताक्षर करेंगे।
उपाय-  काले और नीले रंग के कपड़े न पहनें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, जिसका असर आपकी कार्य क्षमता पर दिखाई देगा। आपको सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा। आज आप खुद को उर्जावान महसूस करेंगे और अपने सभी काम पूरा कर पाएंगे।
उपाय-  वस्त्रों का दान न करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज आपको पिता की तरफ से जमीन- जायदाद का लाभ होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आज आप आने वाले समय में किसी नए काम में निवेश करने की योजना बनाएंगे। साझेदारी में व्यापार करना चाहते हैं तो कोई भी फैसला सोच-समझ कर लें। सरकारी काम को पूरा करने के लिए आज का दिन बेहतर है, अपने प्रयास में कमी न करें।
उपाय-  बंदरों को केले खिलाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। किसी नए काम की शुरुआत के कारण कार्यभार बहुत ज्यादा बना रहेगा। हालांकि आप अपनी मेहनत और लगन से सभी कठिनाइयों को पार कर जाएंगे। निजी जीवन के लिए समय प्रबंधन करना आज थोड़ा कठिन रहेगा परन्तु फिर भी आप शाम को घर-परिवार के लिए खरीदारी पर जाने का समय निकाल ही लेंगे।
उपाय-  रात्रि में गुड़ का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के अवसर बनते हैं। अधिकारी आप के काम से प्रसन्न रहेंगे। अनुभवी व्यक्तियों की सलाह को ध्यान से सुने और उसका अनुसरण करें, आपको लाभ मिलेगा। बातचीत के दौरान अपने शब्दों का चयन समझदारी से करें।
उपाय- आज विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News