आज का राशिफल 21 अक्टूबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

10/21/2021 9:00:23 AM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आज आप अपने कार्यक्षेत्र पर बेहतर तरीके से प्रदर्शन कर पाएंगे। आपका दिया हुआ सुझाव सीनियर को पसंद आएगा। पदोन्नति की सम्भावना भी बनती है। आज लोग आपके काम की प्रशंसा करेंगे।
उपाय- बेसन के लड्डू मंदिर में दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज आप अपने कारोबार के विस्तार के लिए योजना बना सकते हैं। आय के नई नये स्त्रोत मिल सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए भी आज का दिन अच्छा है। यदि किसी परीक्षा के परिणाम आज आने वाले हैं तो अनुकूल परिणामों की उम्मीद की जा सकती है।
उपाय- दूध में केसर डालकर सेवन करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज आपके सभी काम कम प्रयास के साथ पूरे हो जाएंगे। सरकारी कामों में सफलता एवं सरकार से लाभ प्राप्ति के योग बनते हैं। कारोबार में कोई नया प्रोजेक्ट एक बड़ा मौका लेकर आ सकता है, जोकि भविष्य के लिए लाभदायक रहेगा।
उपाय- पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज जो विद्यार्थी विदेश में पढ़ाई करने के लिए प्रयासरत है उनको शुभ समाचार मिल सकते हैं। आज आप किसी बड़े की सलाह और अपनी बुद्धिमत्ता से किसी बड़ी समस्या का समाधान निकालने में सफल रहेंगे। किसी के साथ बेकार की बहस में न पड़ें।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज आप अपनी बुद्धि और अनुभव से सारे काम पूरे कर पाने में सफल रहेंगे। आज के दिन आपका कोई पुराना हुनर आपको बिजनेस की किसी मुश्किल समस्या से बाहर निकालने में मददगार साबित होगा।
उपाय-  छोटी कन्याओं को पेन उपहार स्वरूप दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। व्यावसायिक दृष्टि से आज आपका दिन बेहतर रहेगा। आज आप अपने काम को पूरा करने के लिए साम-दाम-दंड-भेद किसी भी प्रकार की नीति को अपनाने से नहीं चूकेंगे। आपके सहकर्मियों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा।
उपाय-  गौशाला में जाकर गाय को ज्वार खिलायें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज आपका रुझान अध्यात्म और धार्मिक कार्यों की तरफ ज्यादा रहेगा। आपका मन धर्म-कर्म के कार्यों में लगेगा। ज्योतिष के बारे में जानने या ज्योतिष सीखने की जिज्ञासा आपके मन में उठ सकती है।
उपाय-  केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज बहुत दिनों से रुका हुआ कोई काम आप अपनी मेहनत और लगन से पूरा कर पाएंगे। आपके काम में आज आपकी परिपक्वता और ईमानदारी देखने को मिलेगी। खर्चे ज्यादा होने के कारण खरीदारी पर अंकुश लगाने की जरूरत होगी।
उपाय-  कौए को नमकीन गाठिया खिलायें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज आप जो भी काम शुरू करेंगे उसे सफलतापूर्वक संपन्न कर पाएंगे। किसी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए भी आज का दिन अच्छा है। आप अपनी बातों से दूसरों को प्रभावित करेंगे।
उपाय- हनुमान मंदिर में बूंदी के लड्डू बांटें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News