आज का राशिफल 21 जुलाई, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

2021-07-21T07:20:20.99

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। रुके कार्यों को पूर्ण करने के लिए दिन उत्तम रहेगा। पैतृक संपत्ति से लाभ की प्राप्ति होगी। नौकरी में पदोन्नति के अवसर मिलेंगे। आज किसी सकारात्मक विचार वाले व्यक्ति से मुलाक़ात होगी।
उपाय-  आदित्य हृदयम का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार में नये सौदे मिलेंगे जो आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारने में सहायक सिद्ध होंगे। आपके सरल और भावुक स्वभाव का कुछ लोग फायदा उठा सकते हैं, सतर्क रहें। शाम को परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।
उपाय- सोमवार का व्रत रखें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। किसी व्यापारिक यात्रा में जाना पड़ेगा, जो लाभदायक सिद्ध होगी। कार्यक्षेत्र में आपकी कार्यशैली की उच्च अधिकारी प्रशंसा करेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा में बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे।
उपाय- पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। किसी अनजान व्यक्ति पर जरुरत से अधिक भरोसा करने से हानि उठानी पड़ सकती है। व्यापार में साझेदारी के कार्यों से लाभ मिलेगा। पेट सम्बन्धी कोई रोग परेशान कर सकता है।
उपाय- रसोई में बैठ कर खाना खायें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। मन चंचल रहेगा, जिस कारण किसी भी एक काम पर आप अपना ध्यान केन्द्रित नहीं कर पायेंगे। सहकर्मियों के सहयोग की कमी से कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण कार्य कल तक के लिए लंबित हो जायेगा।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युगल प्रेमियों के लिए दिन अच्छा रहेगा परन्तु किसी बाहरी व्यक्ति के कारण दाम्पत्य जीवन में कहासुनी हो सकती है। आपके भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि होगी। कुछ अनचाहे खर्चे परेशानी का सबब बन सकते हैं।
उपाय- आलू मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मन धार्मिक कार्यों में लगेगा। वैवाहिक व्यक्तियों को संतान सुख की प्राप्ति का शुभ समाचार मिल सकता है। नौकरी में बदलाव के लिए दिन प्रतिकूल रहेगा इसलिए बेहतर होगा अभी थोड़ा और इंतज़ार करें।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। वाहन चलाते समय गति पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है अन्यथा कोई दुर्घटना हो सकती है। व्यापार में निवेश करने के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है। अपनी महत्वाकांक्षाओं पर नियंत्रण रखें।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। दिन ऊर्जा से भरा रहेगा। विद्यार्थी अपने करियर को लेकर गंभीर नज़र आयेंगे। व्यापार में मित्रों के सहयोग से कोई बड़ा लाभ मिलेगा। आय के नये स्त्रोत मिलेंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी।
उपाय- मीठा दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News