आज का राशिफल 28 जून, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Jun 28, 2021 - 06:52 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। नौकरी में आपकी नेतृत्व क्षमता और प्रबंधन के गुण में वृद्धि होगी। दिन भाग-दौड़ से भरा रहेगा परन्तु आज की गई मेहनत के आपको उम्मीद से अधिक बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे।
उपाय- लाल मुंह वाले बंदरों को खाना दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज भावुकता में आकर कोई भी ऐसा निर्णय न लें, जिस कारण आपको भविष्य में पछताना पड़े। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। माता की ख़राब सेहत में सुधार दिखाई देगा।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा और वे अपने भविष्य को लेकर गंभीर दिखाई देंगे। नौकरी में आपकी मेहनत और परिश्रम को देखते हुए अधिकारीगण आपकी पदोन्नति के बारे में विचार करेंगे।
उपाय- पीपल के वृक्ष में जल अर्पित करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अधिकारी के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है, अपनी वाणी में संयम रखें। आज के दिन कोई बड़ा निवेश करने से बचें। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। बौद्धिक स्तर उत्तम रहेगा। आपके मित्र आपसे अपनी कठिनाइयों को साझा करेंगे और आपसे बेहतर सलाह की उम्मीद रखेंगे। बहन आज आपकी आर्थिक मदद करेगी, जिस कारण पिछले कुछ दिनों से चल रही आर्थिक परेशानी दूर होगी।
उपाय- साबुत मूंग जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। भौतिक सुख-सुविधाओं पर पैसा व्यय करेंगे। परिवार के खर्चों में वृद्धि होगी। आज आलस्य आपको घेरे रखेगा, जिस कारण कुछ महत्वपूर्ण कार्यों को कल तक के लिए स्थगित कर देंगे।
उपाय- देसी घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यापार में अपने लक्ष्यों की प्राप्ति कर पाना आज मुश्किल हो सकता है परन्तु घबरायें नहीं शीघ्र ही समय आपके अनुकूल होगा। संतान का ध्यान रखें, उसके स्वभाव का अंतर्मुखी होना अच्छी निशानी नहीं होगा।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। दिन में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, जिनका आप डट कर मुकाबला करेंगे और विपरीत परिस्थितयों से भी खुद को बाहर निकाल लेंगे। प्रॉपर्टी से जुड़े कार्यों में आज सफलता प्राप्त होगी।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। अपनी पिछली विफलताओं से सीख लेकर, आज व्यापार के लिए कोई बेहतरीन योजना बनायेंगे। राजनीति के क्षेत्र में आपका रुझान बढ़ेगा। सामाजिक कार्यों में सम्मलित होने से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News