आज का राशिफल 21 नवंबर, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

2020-11-21T06:57:16.357

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ


मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आपके प्रभावशाली व्यक्तित्व के कारण अनजान लोगों को भी आप से बात करनी की इच्छा जागृत होगी। परिवार के साथ किसी पर्यटन स्थल पर घूमने का अवसर मिल सकता है।
उपाय- आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यवसाय के लिए दिन अच्छा है। निर्धारत लक्ष्यों से अधिक लाभ मिलने से मन प्रसन्न होगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मी की लापरवाही का खामियाजा आप को भुगतना पड़ सकता है।
उपाय- माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आप की मेहनत और अच्छे व्यवहार के कारण व्यावसायिक क्षेत्र में आपकी अलग पहचान बनेगी। अविवाहित व्यक्तियों के लिए आज विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। शिक्षा से जुड़े लोगों को लाभ की प्राप्ति होगी।
उपाय- चने की दाल जल प्रवाह करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। नौकरी में लक्ष्यों की पूर्ति का भार आप पर आएगा, जिस कारण आप तनाव महसूस कर सकते हैं परन्तु आपकी निजी जिंदगी में इस का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। अनुसन्धान से जुड़े लोगों को सफलता प्राप्त हो सकती है।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। संतान के भविष्य को लेकर दुविधा में रहेंगे। कार्यक्षेत्र में शत्रुओं से सावधान रहें और अपनी सूझ-बुझ से काम लें। बिना सोचे-समझे बोलने की अपनी आदत को सुधारें।
उपाय- दुर्गा चालीसा का जाप करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कोई अपना ही आज शत्रुता का व्यवहार करेगा, जिस से आप के मन को ठेस पहुंच सकती है। जल्दबाजी से उठाये कदम से नुकसान उठाना पड़ सकता है। पति-पत्नी के बीच आपसी तालमेल की कमी देखने को मिलेगी।
उपाय- पत्नी को उपहार दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आध्यात्म की ओर रुझान बढ़ेगा। संतान से सुखद समाचार प्राप्त होगा। पिछले दिनों परिवार वालों के साथ चल रहा विवाद आज ख़त्म होगा।
उपाय- काला और सफ़ेद कम्बल दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। किसी के साथ बहस में न पड़ें, छोटी सी बात बड़ा रूप धारण कर सकती है। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहें। पार्टनरशिप में व्यापार न करें वर्ना नुकसान उठाना पड़ सकता है।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। भाईयों का सहयोग मिलेगा। प्रॉपर्टी खरीदने पर विचार कर सकते हैं। क्रोध पर नियंत्रण रख कर आप आज अपने सभी कार्यों को सिद्ध कर सकते हैं।
उपाय- लाल गुलाब शिवलिंग पर अर्पित करें।      
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


Niyati Bhandari

Recommended News