आज का राशिफल 18 नवंबर, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

2020-11-18T05:42:46.273

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यापार में किसी अनुभवी व्यक्ति की मदद की ज़रूरत पड़ सकती है। पिता के स्वास्थ्य को ले कर चिंतित हो सकते हैं। नौकरी में सहकर्मी परेशान कर सकते हैं। घर-परिवार की जिम्मेदरियों में वृद्धि होगी।
उपाय-  पिता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आर्थिक स्थिति नाजुक रहेगी। कुछ अनचाहे खर्चों को लेकर परेशान होंगे। कर्जा लेने की नौबत भी आ सकती है। माता की सेहत के लिए चिंतित हो सकते हैं।
उपाय- शिवलिंग पर दूध अर्पित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आर्थिक मसले सुलझते नज़र आयेंगे और आर्थिक लाभ की स्थिति उत्पन्न होगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन लाभप्रद सिद्ध होगा।
उपाय- पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। अचानक कोई रुका धन वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में राहत आयेगी। व्यापार में अचानक से कोई बड़ा सौदा हाथ लग सकता है।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। पैसों के लेने-देन में सावधानी रखें। नई योजनाओं पर कार्य करने के लिए दिन अनुकूल नहीं है। अपने भविष्य को ले कर मन आशंकित हो सकता है। छोटी यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है, यदि संभव को तो आज के लिए यात्रा स्थगित करें।
उपाय- दुर्गा चालीसा का जाप करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। खर्चों पर नियंत्रण रखने का प्रयास रखें। जीवनसाथी के साथ किसी बात को ले कर मतभेद होने की सम्भावना है। किसी कीमती वस्तु को खरीदने के लिए प्रयासरत रहेंगे।
उपाय- अपनी पत्नी को उपहार दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। अपने स्वास्थ्य को लेकर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। नौकरी के लिए आवेदन देने के लिए दिन उपयुक्त है।
उपाय- सफ़ेद तिल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। घर में मेहमानों का आना-जाना बना रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार दोनों ही जगह पर समय आपके अनुकूल रहेगा। नौकरी में उच्च अधिकारीयों का सहयोग प्राप्त होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। करियर में आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त होंगे। सामाजिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी, जिस से मान-सम्मान में वृद्धि होगी। पारिवारिक संबंधों में सुधार के योग बनते हैं।
उपाय- गुलाब का फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।  
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट– www.goas.org.in


Niyati Bhandari

Recommended News