आज का राशिफल 27 अक्टूबर, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

2020-10-27T06:22:04.03

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आज आप स्वतन्त्र रूप से अपने निर्णय लेने में सक्षम होंगे। विद्यार्थियों के लिए दिन उत्तम है, समय की कीमत पहचाने और समय का सही उपयोग करें।
उपाय- मंदिर में गुड़ का दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। भाइयों से बिना वजह के बहस हो सकती है। संतान के स्वास्थ्य को ले कर कुछ चिंतित रहेंगे। अतिरिक्त आय के लिए प्रयास करेंगे। साझेदारी में व्यापार करने से लाभ प्राप्त होगा।
उपाय- रात को दूध न पिएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में तरक्की की सम्भावना है परन्तु आपके शत्रु आपकी तरक्की में विघ्न डालने का प्रयास करेंगे, सावधान रहें। नकारात्मक विचार मन में न आने दें।
उपाय- बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। पिछले दिनों कार्य में जो रूकावटें आ रही थी वो आज दूर होंगी। आपके प्रयासों के कारण अचानक आज व्यापार में कोई नया सौदा हाथ लग सकता है।
उपाय- जौ जल प्रवाह करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में मेहनत के हिसाब से परिणाम मिलेंगे। युवा अपने भविष्य को ले कर चिंतित होंगे। लम्बी दूरी की यात्रा का योग बनता है। अधिक कार्य के बोझ के कारण थकावट महसूस करेंगे।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। खर्चों में नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। किसी से उधार लेने की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है। त्वचा सम्बन्धी किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- मंदिर में देसी घी का दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। वाहन दुर्घटना अथवा किसी अन्य प्रकार की चोट लगने का योग बनता है, सावधानीपूर्वक कार्य करें। धन कमाने के लिए कोई गलत तरीके का उपयोग न करें वर्ना बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कुछ दिनों से जिस प्रॉपर्टी का सौदा करने के लिए प्रयासरत थे, उसमें आज सफलता मिल सकती है। परिवार की जिम्मेदारियों पर ध्यान देने की जरुरत है।
उपाय- लोहे का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यवसाय के क्षेत्र में आपका मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में उन्नति होगी। आज दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय निकालने का मौका मिलेगा।
उपाय- लाल गुलाब शिवलिंग पर चढ़ाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


Niyati Bhandari

Related News