मणिपुर में नीट-यूजी परीक्षा 3 से 5 जून के बीच, सीयूईटी-यूजी का आयोजन 5 से 8 जून तक होगा: NTA ने की घोषणा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2023 - 05:40 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: मणिपुर में कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए स्थगित की गई चिकित्सा प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी अब तीन से पांच जून के बीच किसी भी तारीख को आयोजित की जाएगी। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने शुक्रवार को यह घोषणा की। एनटीए ने यह भी कहा कि राज्य में विश्वविद्यालयीन सामान्य प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी)-यूजी पांच से आठ जून और स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा सीयूईटी-पीजी की परीक्षा पांच से 17 जून तक कराई जाएगी।

एनटीए की वरिष्ठ निदेशक साधना पराशर ने कहा, “एनटीए ने मणिपुर के राज्य प्रशासन के परामर्श से कानून-व्यवस्था की स्थिति की सावधानीपूर्वक समीक्षा की है और राज्य सरकार ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा(नीट)-यूजी, सीयूईटी-यूजी और सीयूईटी-पीजी के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र देने का निर्णय लिया है।”

उन्होंने कहा, “परीक्षा के लिए शहर बदलने का विकल्प मणिपुर में उन उम्मीदवारों के लिए भी उपलब्ध है, जो कानून-व्यवस्था की स्थिति के कारण नीट-यूजी, सीयूईटी-यूजी में शामिल नहीं हुए हैं या चूक गए हैं, भले ही उन्होंने इन परीक्षाओं के लिये अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड किए हों या नहीं।” देश भर में नीट-यूजी का आयोजन सात मई को किया गया था, जबकि सीयूईटी-यूजी 21 मई से शुरू हुआ था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News