Edible Oils Prices: मदर डेयरी ने घटाए धारा ब्रांड तेल के दाम, जानिए क्या है नई कीमत

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2023 - 03:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: खाद्य तेल ब्रांड ‘धारा' की बिक्री करने वाली मदर डेयरी ने इस तेल की कीमतों में प्रति लीटर 10 रुपए तक की कटौती करने की घोषणा करते हुए कहा है कि अगले सप्ताह से नई कीमतों वाली पैकिंग उपलब्ध हो जाएगी। दिल्ली एवं एनसीआर क्षेत्र में दुग्ध उत्पादों की प्रमुख आपूर्तिकर्ता मदर डेयरी धारा ब्रांड के तहत खाद्य तेल की भी बिक्री करती है। उसने कहा कि धारा ब्रांड के तेल की कीमतों में कटौती वैश्विक बाजार में खाद्य तेल की कीमतों में आई गिरावट को देखते हुए की गई है।

मदर डेयरी के प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को जारी बयान में कहा, ‘‘धारा खाद्य तेल के सभी संस्करणों के अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) में 10 रुपए प्रति लीटर तक की कटौती की जा रही है। यह कदम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खाद्य तेलों के दाम गिरने और घरेलू स्तर पर सरसों जैसी तिलहन फसलों की उपलब्धता में सुधार को देखते हुए उठाया गया है।'' इसके साथ ही प्रवक्ता ने कहा कि धारा ब्रांड के खाद्य तेल नई एमआरपी के साथ अगले सप्ताह तक खुले बाजार में मिलने लगेंगे।

दाम में कटौती के बाद धारा का रिफाइंड वेजिटेबल ऑयल अब 200 रुपए प्रति लीटर के भाव पर आ गया है। इसी तरह धारा कच्ची घानी सरसों तेल की एमआरपी 160 रुपए प्रति लीटर और धारा सरसों तेल की एमआरपी 158 रुपए प्रति लीटर होगी। इसके साथ धारा का रिफाइंड सूरखमुखी तेल अब 150 रुपए प्रति लीटर और नारियल तेल 230 रुपए प्रति लीटर के भाव पर बेचा जाएगा।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News