डॉ. शुचिन बजाज ने 14वां सोशल एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर (SEOY) अवार्ड –भारत 2023 जीता

punjabkesari.in Saturday, Aug 26, 2023 - 08:38 PM (IST)

नोएडा : द जुबिलेंट भारतिया फाउंडेशन और वर्ल्ड इकोनोमिक फ़ोरम की सहयोगी संस्था श्वाब फाउंडेशन फॉर सोशल एंटरप्रेन्योरशिप ने आज उजाला सिग्नस हेल्थकेयर के डॉ. शुचिन बजाज को प्रतिष्ठित 14वें सोशल एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर अवार्ड- इंडिया 2023 से सम्मानित किया। यह पुरस्कार भारत सरकार के G-20 शेरपा अमिताभ कांत ने प्रख्यात हस्तियों की उपस्थिति में एक भव्य समारोह में प्रदान किया।

विजेता और फ़ाइनलिस्ट को बधाई देते हुए और दुनिया भर के सामाजिक उद्यमियों के काम की सराहना करते हुए, भारत सरकार के G-20 शेरपा श्री अमिताभ कांत ने कहा, "मैं सामाजिक उद्यमिता और सामाजिक नवाचार का लगातार समर्थन करने के लिए श्वाब फाउंडेशन फॉर सोशल एंटरप्रेन्योरशिप, वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम और जुबिलेंट भारतिया फाउंडेशन की बेहद सराहना करता हूं। हमें सामाजिक अर्थव्यवस्था की परिवर्तनकारी शक्ति को पहचानना होगा।

सामाजिक उद्यमिता का यह मंच उन अभिनव मॉडलों को उजागर करने में बहुत महत्वपूर्ण रहा है, जिनमें कल के बेहतर भारत को आकार देने की क्षमता है। सामाजिक उद्यमी सकारात्मक परिवर्तन के पीछे प्रेरक शक्ति हैं, जो प्रगति और प्रभाव की कहानी बनाते हैं।  उनके समर्पण ने न केवल आशा जगाई है, बल्कि पूरे भारत में व्यक्तियों और समुदायों के लिए उन्हें ठोस बदलावों में परिणत किया है।“

SEOY अवार्ड - इंडिया 2023 विजेता, डॉ. शुचिन बजाज अछूते और असेवित समुदायों के लिए उनकी अपनी सुविधा और लागत पर सुपर-स्पेशियलिटी तृतीयक स्वास्थ्य देखभाल की क्रांति ला रहे हैं। कम बजट और रोगी के अनुकूल-तृतीयक देखभाल अस्पतालों की अपनी शृंखला के माध्यम से, यह भारत के टियर 2 और 3 शहरों में वंचित समुदायों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले एकीकृत स्वास्थ्य देखभाल बुनियादी ढांचे और सेवाओं तक पहुंच को सक्षम कर रहा है। उजाला सिग्नस ने 17 शहरों में 500 से अधिक डॉक्टरों और चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ बीस लाख से अधिक रोगियों को फ़ायदा पहुंचाया किया है और 55,000 से अधिक सामुदायिक चिकित्सा चिकित्सकों को प्रशिक्षित किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Deepender Thakur

Recommended News

Related News