स्त्री हो या पुरूष, यह गंदी आदतें कर देती हैं बर्बाद...

punjabkesari.in Tuesday, Dec 01, 2015 - 01:33 PM (IST)

कई बार अनजाने में स्त्री हो या पुरूष घर में ऐसी गलतीयां कर बैठते हैं जो उनके खुशहाल जीवन को बर्बाद कर देती हैं। इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे शास्त्रों के अनुसार वे कौन सी गंदी आदतें हैं जो घर-परिवार को तबाह करने में अहम भुमिका निभाती हैं। 

*  जिन लोगो को जगह-जगह थूकने की आदत होती है उन्हें कभी भी यश और मान-सम्मान प्राप्त नहीं होता।

* सफलता और नाम कमाना चाहते हैं तो कुछ भी खाने के बाद अपनी जूठी थाली अथवा बर्तन पानी से खंगाल कर रखें उसमें जूठन न रखें। ऐसा करने से चन्द्रमा और शनि शुभता प्रदान करते हैं। 

* पैसा एवं प्रतिष्ठा प्राप्त करने के चाहवान घर पर आने वाले मेहमान यहां तक की काम करने वाले को पानी जरूर पिलाएं। ऐसा करने से आपके घर-परिवार पर राहू का दुष्प्रभाव नहीं पड़ेगा।

* अवसाद, वैराग्य और कुंठा से बचना चाहते हैं तो घर में पौधे लगाएं। सुबह-शाम उन्हें पानी दें।  बुध, सूर्य और चन्द्रमा आपके अनुकुल होंगे।

* शत्रुओं से बचना चाहते हैं तो मोजे, जूते-चप्पल इधर-उधर उतार कर न फेंके। उन्हें उचित स्थान पर रखें।

* सिलवटों से भरे बिस्तर को व्यवस्थित न करना, कपड़े इधर-उधर फेंक देना राहु व शनि खराब करता है। ऐसे लोग खुश रहते हुए भी उदास ही रहते हैं। 

* चिड़चिड़ापन और क्रोध कम करने के लिए नहाते समय पैरों को अच्छे से धोएं। रात को सोने से पहले पैर अवश्य धोएं, इससे नींद तो अच्‍छी आती है साथ ही देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और अपनी कृपा बनाएं रखती हैं।

* घर में धन और बरकत बनी रहे इसके लिए जब बाहर से घर वापिस आएं तो कुछ न कुछ वस्तु अवश्य लेकर आएं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News