एक रन से वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से चुके युवराज

punjabkesari.in Saturday, Feb 13, 2016 - 03:01 PM (IST)

नई दिल्ली: स्टार ओपनर शिखर धवन (51) के तूफानी अर्धशतक और रोहित शर्मा की 43 रन की शानदार पारी के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से भारत ने श्रीलंका को दूसरे ट्वंटी-20 मुकाबले में शुक्रवार को 69 रन के अंतर से पीटकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। लेकिन कल के मुकाबले में टीम इंडिया के दिग्गज युवराज सिंह ने टी20 क्रिकेट का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से चूक गए। युवराज सिंह कल मुकाबले के आखिरी ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे और वो परेरा की पहली गेंद पर बिना खाता खोले कैच आउट हो गए।

युवराज सिंह अगर कल खेली पारी में 1 रन बना लेते तो वो टी20 करियर में 40 पारियों तक कभी शून्य पर आउट नहीं होने के टी20 रिकॉर्ड में शोएब मलिक के साथ टॉप कर जाते। उनके अलावा इस फॉर्मेट में खेलते हुए सिर्फ पाकिस्तान के शोएब मलिक पहली 40 पारियों में कभी शून्य पर आउट नहीं हुए। जबकि युवराज अब 39 पारियों के साथ दूसरे पायदान पर ही रह गए हैं। 

आपकों बता दें कि दूसरे मैच में एकतरफा जीत से आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम रविवार को तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को हराकर लगातार दूसरी जीत के साथ लय बरकरार रखने और श्रृंखला जीतने के इरादे से उतरेगी। भारत को पुणे में पहले टी20 मैच में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था लेकिन भारत ने रांची में वापसी करते हुए 69 रन की जीत के साथ श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News