IND V/s WI: बारिश की भेंट चढ़ा दूसरा टी20, वेस्टइंडीज ने 1-0 से जीती श्रृंखला

punjabkesari.in Monday, Aug 29, 2016 - 01:07 AM (IST)

लोडरहिल: अमित मिश्रा और रविचंद्रन अश्विन के फिरकी के जादू से भारत ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार यहां वेस्टइंडीज को 143 रन पर ढेर कर दिया लेकिन बारिश के कारण मैच रद्द हो गया जिससे कैरेबियाई टीम ने दो मैचों की श्रृंखला 1-0 से जीत ली। तकनीकी कारणों से मैच 40 मिनट देर से शुरू हुआ था। 
 
भारतीय पारी में जब सिर्फ दो ओवर हुए थे और टीम ने वेस्टइंडीज के 144 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बिना विकेट खोए 15 रन बनाए लिए थे तब बारिश आ गई और मैच दोबारा शुरू नहीं हो सका। रोहित शर्मा 10 जबकि अजिंक्य रहाणे चार रन बनाकर खेल रहे थे। इस तरह मैच का परिणाम नहीं निकलने में मैच की शुरूआत में विलंब की अहम भूमिका रही और भारत को श्रृंखला गंवानी पड़ी। 
 
इसी मैदान पर कल पहले टी20 में भारत एक रन से हार गया था। कल इसी मैदान पर रनों और रिकार्डों की बारिश के बीच दो शतक बने थे लेकिन आज लेग स्पिनर मिश्रा 24 रन पर तीन विकेट और आफ स्पिनर अश्विन 11 रन पर दो विकेट की बलखाती गेंदों का जादू देखने को मिला जिससे वेस्टइंडीज ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम 19.4 ओवर में सिमट गई। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 26 रन पर दो विकेट और मोहम्मद शमी 31 रन पर दो विकेट ने दो-दो जबकि भुवनेश्वर कुमार 36 रन पर एक विकेट ने एक विकेट चटकाया। वेस्टइंडीज की ओर से सलामी बल्लेबाज जानसन चाल्र्स ही कुछ देर टिककर खेल पाए जिन्होंने सर्वाधिक 43 रन बनाए। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टास जीतकर एक बार फिर गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन आज वेस्टइंडीज की शुरूआत अच्छी नहीं रही।  

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News