वेस्टइंडीज से T20 सीरीज हारने के बाद ये बोले महेंद्र सिंह धोनी

Monday, Aug 29, 2016 - 10:53 AM (IST)

लॉडरहिल: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा अंतर्राष्ट्रीय ट्वंटी 20 भले ही तकनीकी कारणों और फिर बारिश से बर्बाद हो गया हो लेकिन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का मानना है कि अमेरिका क्रिकेट के लिहाज से अच्छी जगह है और वह यहां और मैच खेलना चाहेंगे। दोनों टीमों के बीच दो ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच रविवार को रद्द गया। इससे वेस्टइंडीज ने 1-0 से सीरीज अपने नाम कर ली जबकि इस मैच में भारतीय टीम की शुरुआत काफी मजबूत रही थी और उसके पास बराबरी का मौका था।

भारतीय कप्तान धोनी ने मैच के बाद अमरीका में क्रिकेट के अनुभव को लेकर कहा कि वह यहां दोबारा आकर खेलना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि इस जगह पर वापिस आकर हम क्रिकेट खेलना चाहेंगे। यह जगह त्रिकोणीय या चार देशों के बीच वनडे और ट्वंटी 20 सीरीज खेलने के लिहाज से बहुत अच्छी है और मेरे हिसाब से सबसे छोटा प्रारूप यहां अच्छा रहेगा। यह जगह काफी अच्छी है। कप्तान ने साथ ही कहा कि वर्ष के इस समय में अमरीका में क्रिकेट खेला जा सकता है क्योंकि इस दौरान टीम बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेलती है।

धोनी ने कहा कि एक के बाद एक मैच खेलना अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटरों के लिए कुछ मुश्किल होता है लेकिन मुझे नहीं लगता कि मौजूदा समय के खिलाड़ियों को इससे फर्क पड़ता है। इस समय में अमरीका में क्रिकेट खेला जा सकता है क्योंकि इस दौरान टीमों के पास समय होता है और प्रसारकों और दर्शकों के पास भी समय रहता है। सभी के लिए यह अच्छा है और क्रिकेट के लिहाज से भी यह जगह अच्छी है।

Advertising