बाबा रामदेव बोले, शेयर बाजार में आने का मन नहीं

punjabkesari.in Wednesday, Apr 27, 2016 - 12:00 PM (IST)

नई दिल्ली: 1 वर्ष में देश भर में पतंजलि का कारोबार बढ़ाने के लिए बाबा रामदेव ने कई तरह की योजनाएं बनाई हैं जिनके चलते विदेशी कम्पनियों के कारोबार को पीछे छोडऩे की बात बाबा रामदेव ने कही। वहीं जिस हिसाब से पतंजलि अपना कारोबार बढ़ा रही है, देखना यह है कि वह कब भारतीय शेयर बाजार में प्रवेश करेगी।

बाबा रामदेव ने कोलगेट, नैस्ले, पी. एन.जी. और यूनिलीवर पर वार करते हुए कहा कि इस वर्ष पतंजलि की वृद्धि में 1100 प्रतिशत से ज्यादा लाभ होगा। साथ ही साथ आयुर्वेद का लक्ष्य मौजूदा कारोबारी वर्ष में 10,000 करोड़ रुपए का कारोबार हासिल करना है। उन्होंने आगे कहा कि उनकी कम्पनी ने वित्त वर्ष 2015-16 में 5000 करोड़ का कारोबार किया है।

शेयर बाजार में आने का मन नहीं
पतंजलि की कामयाबी के बावजूद बाबा का शेयर बाजार में आने का मन नहीं है। इस सवाल पर बाबा का कहना है कि अभी पूरा फोकस विस्तार पर है, लिसिंटग के मामले पर बाद में गंभीरता से विचार किया जाएगा। बाबा रामदेव ने कहा कि उनकी कम्पनी आर.एंड डी. सुविधाओं को बढ़ाने और अपनी विस्तार योजनाओं पर 1000 करोड़ रुपए से ज्यादा का खर्च करने का फैसला कर रही है। पतंजलि आयुर्वेद राजस्थान, असम, मध्य प्रदेश और हरियाणा में अपनी यूनिट भी लगाने जा रही है। वहीं कम्पनी ई-कॉमर्स स्ट्रैटेजी पर भी काम कर रही है और इस वर्ष 10-12 देशों में अपने निर्यात को बढ़ाने पर ध्यान देगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News