इन 15 सैक्टरों में टैंकर पर निर्भर शहरवासी, बूंद-बूंद के लिए तरसे लोग

punjabkesari.in Monday, May 07, 2018 - 11:40 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : पंजाब के इरीगेशन डिपार्टमैंट द्वारा भाखड़ा मेन लाइन में जरूरी रिपेयर के चलते शहर में शुरू हुई पानी की किल्लत खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। हालत यह है कि शहर में 15 सैक्टर पूरी तरह टैंकर पर ही निर्भर हैं। यहां लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं। रविवार को भी पूरे शहर में पानी की किल्लत जारी रही और निगम के पास कुल 200 शिकायतें आई, लेकिन इनमें से निगम 148 शिकायतें ही अटैंड कर पाया। 

गौरतलब है कि भाखड़ा मेन लाइन की रिपेयर के चलते कजौली से सैक्टर-39 वाटर वक्र्स तक पानी की सप्लाई कम हो गई है, जिसका असर पूरे शहर में ही देखने को मिल रहा है। निगम ने पहले 1 से लेकर 6 मई तक पानी की किल्लत होने की घोषणा की थी, लेकिन उसके बाद इस डेट को दो दिन और बढ़ा दिया गया। 

इस संबंध में निगम के पब्लिक हैल्थ विंग के संबंधित अधिकारी ने बताया कि भाखड़ा मेन लाइन की रिपेयर का काम हालांकि इरीगेशन डिपार्टमैंट ने पूरा कर लिया है, लेकिन अभी भी पानी की सही रूप से सप्लाई होने में दो से तीन दिन और लग जाएंगे। वे प्रयास कर रहे हैं कि लोगों को जरूरत के मुताबिक पानी उपलब्ध करवाया जा सके। रिपेयर के चलते निगम ने दावा किया था कि शाम के समय लो प्रैशर से सप्लाई होगी, लेकिन सुबह के समय भी यही हाल है।  

इन सैक्टरों में अधिक दिक्कत :
शहर के कई सैक्टरों में अधिक दिक्कत है, जो कि पूरी तरह से टैंकरों पर ही निर्भर हैं। इनमें सैक्टर-20, 21, 22, 25, 32, 34, 37, 38, 41, 43, 45, 49, 50, 51 और 52 आदि सैक्टर शामिल हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News